1. home Hindi News
  2. business
  3. sbi donates rs 5 crores to nsdf for target olympic podium scheme vwt

SBI ने NSDF को दिया 5 करोड़ रुपये का डोनेशन, एथलीटों को मिल सकेगी बेहतरीन ट्रेनिंग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
खेल मंत्री किरेन रिजीजू को 5 करोड़ का चेक देते एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा.
खेल मंत्री किरेन रिजीजू को 5 करोड़ का चेक देते एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा.

मुंबई : भारतीय ओलंपिक टीम को सभी प्रकार की आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए देश में सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने राष्ट्रीय खेल विकास फंड (NSDF) में 5 करोड़ रुपये डोनेट किया है. बैंक की ओर से दिए गए इस रकम का इस्तेमाल विश्वस्तरीय संस्थानों के प्रतिष्ठित कोचों से ओलंपिक टीम के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिलाने में किया जाएगा.

बैंक की ओर से उठाए गए इस कदम का मसकद टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (TOPS) के तहत अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता एथलीटों के अत्याधुनिक उपकरण की खरीद और कर्मचारियों की सेवाओं का समर्थन करना है.

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री किरेन रिजीजू को डोनेशन का चेक सौंपा. इस मौके पर उन्होंने TOPS का समर्थन करने के लिए बैंक की प्रतिबद्धता जाहिर की.

बता दें कि वित्त वर्ष 2016 -17 में एसबीआई ने एनएसडीएफ में 1 करोड़ रुपये का डोनेशन दिया था और वह भारत के अलावा विदेश में भी देश के टॉप एथलीटों को प्रशिक्ष देने में अपना सहयोग कर रहा है. एसबीआई ने भारतीय ओलंपिक टीम को शुभकामना देते हुए सभी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में एथलीटों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को लेकर उम्मीद जाहिर की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें