1. home Hindi News
  2. business
  3. reliance industries benefited crores even during the corona period reliance jio also gains more than 15 percent aml

कोरोना काल में भी रिलायंस इंडस्ट्रीज को हुआ करोड़ों का फायदा, Jio का मुनाफा 15% से ज्यादा

By Agency
Updated Date
Reliance Industries
Reliance Industries
File Photo

नयी दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चालू वित्त वर्ष की दिसंबर, 2020 में समाप्त तीसरी तिमाही के शुद्ध लाभ में 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. तेल-से-लेकर रसायन कारोबार में सुधार तथा खुदरा क्षेत्र में लगातार वृद्धि तथा दूरसंचार इकाई जियो के कारोबार में सतत वृद्धि से कंपनी का शुद्ध लाभ में बढ़ोतरी हुई है. कंपनी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है.

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि तिमाही के दौरान उसका एकीकृत शुद्ध लाभ 12 प्रतिशत बढ़कर 13,101 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 11,640 करोड़ रुपये रहा था. तिमाही के दौरान कंपनी की परिचालन आय घटकर 1,28,450 करोड़ रुपये रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,57,165 करोड़ रुपये थी.

जियो प्लेटफार्म्स का तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 15.5 प्रतिशत बढ़ा

जियो प्लेटफार्म्स का चालू वित्त वर्ष की दिसंबर, 2020 में समाप्त तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 15.5 प्रतिशत बढ़कर 3,489 करोड़ रुपये रहा है. जियो की मूल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. जियो प्लेटफार्म्स डिजिटल और दूरसंचार सेवाएं उपलब्ध कराती है. इससे पिछली तिमाही में जियो प्लेटफार्म्स ने 3,020 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी की आमदनी 22,858 करोड़ रुपये रही. 31 दिसंबर, 2020 तक जियो प्लेटफार्म्स के कुल ग्राहकों की संख्या 41 करोड़ थी. कंपनी की मासिक प्रति ग्राहक औसत कमाई (एआरपीयू) तिमाही के दौरान 151 रुपये रही, जो इससे पिछली तिमाही जुलाई-सितंबर में 145 रुपये रही थी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें