1. home Home
  2. business
  3. petrol diesel price todays petrol and diesel prices increased again for the fourth consecutive day know how much has increased in your city vwt

Petrol Diesel Price Todays : लगातार चौथे दिन फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में कितना हुआ इजाफा

सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी किए जाने की वजह से इन प्रमुख ईंधनों के दाम नए रिकॉर्ड पर पहुंच गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन बढ़ोतरी.
पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन बढ़ोतरी.
फोटो : ट्विटर.

Petrol Diesel Price Todays : पेट्रोज-डीजल की बेतहाशा बढ़ती कीमतों पर लगाम लगने के बजाए इसमें लगातार बढ़ोतरी की जा रही है. सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से रविवार को भी लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया है. रविवार को पेट्रोल के दाम 25-33 पैसे और डीजल के दाम 29-36 पैसे का इजाफा किया गया है, जबकि शनिवार को डीजल प्रति लीटर 25 पैसे और पेट्रोल 20 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था.

सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी किए जाने की वजह से इन प्रमुख ईंधनों के दाम नए रिकॉर्ड पर पहुंच गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पेट्रोल-डीजल की कीमतें पिछले मंगलवार से बढ़ने लगी हैं, वह आज भी नहीं थमी हैं. हालांकि, बुधवार को इनकी कीमतों में इजाफा नहीं किया गया था. इन चार दिनों में पेट्रोल की कीमत करीब 1.20 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है.

बता दें कि रविवार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम बढ़कर 102.39 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 90.77 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. वहीं, मुंबई में पेट्रोल के भाव 108.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.48 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. कोलकाता में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है. पेट्रोल के दाम 103.07 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 93.87 रुपये प्रति लीटर हैं. इसी तरह चेन्नई में पेट्रोल के दाम 100.01 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 95.31 रुपये प्रति हो गए हैं.

ऐसे चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के भाव

गौरतलब है कि देश में पेट्रोल-डीजल के भाव रोजाना बदलकर सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं. पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल के कस्टमर आरएसपी के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता आरएसपी लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता एचपी प्राइस लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें