1. home Home
  2. business
  3. loan through whatsapp new features 2021 best loan and interest pkj

अब व्हाट्सएप के जरिये दस मिनट में मिल जायेगा लोन, जानें क्या है प्रक्रिया किन बातों का रखें ध्यान

पहली कंपनी से है जिसने इस माध्यम का इतने मजबूत तरीके से इस्तेमाल किया है औऱ दस मिनट में पूरी प्रक्रिया के बाद आपको लोन का अप्रुवल मिल जाता है. आपके लिए यह जानना जरूरी है कि आप इस सुविधा का लाभ कैसे ले सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
loan through whatsapp
loan through whatsapp
file

अगर आप कोई व्यापार शुरू करना चाहते हैं, तो अब आसानी से व्हाट्सएप पर भी लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. आईआईएफएल फाइनेंस कंपनी आपको व्हाट्एस के माध्यम से लोन देने के लिए पूरी तरह तैयार है. इस माध्यम का इस्तेमाल करके आप 10 लाख तक का लोन हासिल कर सकते हैं.

इस कंपनी ने दावा किया है कि वह पहली कंपनी से है जिसने इस माध्यम का इतने मजबूत तरीके से इस्तेमाल किया है औऱ दस मिनट में पूरी प्रक्रिया के बाद आपको लोन का अप्रुवल मिल जाता है. आपके लिए यह जानना जरूरी है कि आप इस सुविधा का लाभ कैसे ले सकते हैं.

कैसे कर सकते हैं आवेदन

अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आपको बस मैसेजिंग ऐप पर 9019702184 पर Hi का एक टेक्स्ट भेजना होगा. इसके बाद आपसे बेस‍िक डिटेल और लोन रिक्‍वायरमेंट की जानकारी मांगी जायेगी जिसे देना होगा. आर्टिफ‍िश‍ियल इंटेलीजेंस से चलने वाले बॉट से लोन ऑफर को मैच किया जाएगा. इसके बाद आपको लोन अप्रुवल की इजाजत मिल जायेगी. लोन अप्रुव होने के बाद आपके अकाउंट में पैसे आयें इसके लिए आपको केवाईसी प्रोसेस से गुजरना होगा. बैंक ट्रांसफर जानकारी और अनिवार्य रजिस्‍ट्रेशन, सभी मैसेजिंग ऐप पर वेरिफाई होगा.

कितना वक्त लगेगा

इस सुविधा की सबसे बेहतरीन बात यह है कि आपको इसके लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा मिनिमम डॉक्‍युमेंटेशन और अप्रूवल के साथ के साथ कुछ ही मिनट में 10 लाख रुपए तक का लोन आसानी से मिल जायेगा. IIFL फाइनेंस ने फीचर को रोल आउट करने के लिए फिनटेक फर्म सेतु के साथ साझेदारी की है.

इस सुविधा से लाभ यह मिलेगा कि आप बैंक के चक्कर लगाने से बच जायेंगे और आसानी से मोबाइल के जरिये लोन के लिए आवेदन कर सकेंगे. कोई भी व्यापारी व्हाट्सएप चैटिंग के माध्यम से डिस्‍कवर कर सकता है. भारत में व्‍हाट्सएप के 450 मि‍लियन से ज्‍यादा यूजर्स हैं. इस सेवा का लाभ आसानी से लोग ले सकते हैं. .यह 100 फीसदी डिजिटल लोन ट्रैवल के साथ भारत में हर एमएसएमई के लिए व्यावसायिक लोन आसान बनाना है.

इन बातों का रखें ध्यान

जिस भी कंपनी से आप लोन के लिए आवेदन कर रहे हैं. डिजिटल आवेदन में आपको इन बातों का ध्यान ऱखना होगा कि किस बैंक सा एनबीएफसी के साथ उसका करार है. आपको कितना ब्याज दर भरना पड़ेगा और आपकी द्वारा दी गयी अहम जानकारियां सुरक्षित रहेंगी. यदि कोई डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म आपको केवाईसी के बिना लोन देने की पेशकश करता है, तो यह अनुचित है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें