1. home Hindi News
  2. business
  3. latest wealth personal finance news updates icici bank enables customers to break high value transactions into emis smb

बच्चों की स्कूल फीस समेत हाई-वैल्यू ट्रांजैक्शन को आसान मासिक किस्तों में बदलने की सुविधा दे रहा है ये बैंक, जानिए इसके बारे में सबकुछ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हाई-वैल्यू ट्रांजैक्शन को आसान मासिक किस्तों में बदलने की सुविधा दे रहा है ये बैंक
हाई-वैल्यू ट्रांजैक्शन को आसान मासिक किस्तों में बदलने की सुविधा दे रहा है ये बैंक
Twitter

ICICI Bank आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों के विशेष हितों को ध्यान में रखते हुए हाई वैल्यू ट्रांजैक्शन को आसान किस्तों में बदलने की सुविधा लेकर आया है. इस सुविधा के तहत ग्राहक 50 हजार रुपये से ज्यादा मूल्य के ट्रांजैक्शन को मासिक किस्तों में बदल सकते हैं. ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग प्‍लेटफॉर्म पर सीधे पहुंच कर इस सुविधा का लाभ उठा सकते है और महंगी चीजों को भी आसानी से खरीद सकेंगे. बैंक का दावा है कि यह इंडस्‍ट्री में अपनी तरह की पहली फैसिलिटी है.

बताया जा रहा है कि यह सुविधा 5 लाख रुपये तक के ट्रांजैक्‍शन पर लागू होगी. खास बात यह है कि ग्राहक पर इस सुविधा का लाभ लेने के लिए कोई अतिरिक्‍त बोझ नहीं डाला जाएगा. आईसीआईसीआई बैंक ने बताया कि इस फैसिलिटी का नाम ईएमआई@इंटरनेट बैंकिंग है. इसमें ग्राहक 5 लाख रुपये तक के हाई-वैल्यू ट्रांजैक्शन को आसान मासिक किस्तों में बदल सकते हैं. ग्राहक ईएमआई के लिए 3,6,9 या 12 महीने की ईएमआई का विकल्प चुन सकते हैं.

ग्राहक इस फैसिलिटी के जरिये अपने सेविंग बैंक अकाउंट से आसान किस्तों में गैजेट खरीद सकते हैं और इंश्‍योरेंस प्रीमियम या बच्चों की स्कूल फीस दे सकते हैं. इसके लिए उन्हें इंटरनेट बैंकिंग प्‍लेटफॉर्म का इस्‍तेमाल करना होगा. बैंक ने इस फैसिलिटी को इनेबल करने के लिए ऑनलाइन पेमेंट गेटवे बिलडेस्क और रेजरपे के साथ करार किया है. शुरुआत में बैंक ने ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल, इंश्‍योरेंस, ट्रैवल, एजुकेशन-स्‍कूल फीस और इलेक्‍ट्रॉनिक चेन जैसी कैटेगरी में एक हजार से ज्यादा मर्चेंट को साथ लिया है. बैंक के मुताबिक, आगे चलकर इस सुविधा का दायरा बढ़ाया जाएगा और इसमें अधिक कैटेगरीज को जोड़ने के साथ पेमेंट गेटवे कंपनियों की संख्या बढ़ाई जाएगी.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें