1. home Hindi News
  2. business
  3. karwa chauth 2020 special gift you can impress with special gift to wife on first karva chauth work in future vwt

Karwa Chauth 2020 special Gift : पहला करवा चौथ पर पत्नी को स्पेशल गिफ्ट से आप कर सकते हैं इम्प्रेस, फ्यूचर में देगा काम...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोरोना काल के करवा चौथ को बनाएं स्पेशल.
कोरोना काल के करवा चौथ को बनाएं स्पेशल.
प्रतीकात्मक फोटो.

Karwa Chauth 2020 special Gift : कल यानी बुधवार और बुधवार यानी 4 नवंबर. अब अगर आप अपनी पत्नी को बेहद स्नेह करते हैं, तो आपको यह डेट तो याद ही होगी. हां, वही तो. कल यानी 4 नवंबर यानी बुधवार को करवा चौथ है. तब तो आपको यह भी याद होगा कि इस त्योहार को क्या करना चाहिए? क्या आपकी अभी नई-नई शादी हुई है या फिर...? अगर अभी शादी हुई है और यह आपका पहला करवा चौथ है, तो आप अपनी पत्नी को स्पेशल गिफ्ट देकर इम्प्रेस कर सकते हैं, क्योंकि आज का दिया हुआ गिफ्ट फ्यूचर में भी काम देगा. आइए, हम आपको बताते हैं स्पेशल गिफ्ट देने का तरीका...

हीरे की अंगूठी का करें स्पेशल गिफ्ट

इस कोरोना काल में अगर आपके पास गुंजाइश है और यह आपका पहला करवा चौथ का व्रत है, तो आप अपनी पत्नी को इम्प्रेस करने के लिए हीरे की अंगूठी गिफ्ट कर सकते हैं. पहले भी राजा-महाराजा अपनी रानी-महारानियों को इस प्रकार का अनोखा तोहफा दिया करते थे. आज भी भारत की औद्योगिक नगरी मुंबई में बॉलीवुड के कई नामी-गिरामी अभिनेता अपनी-अपनी पत्नियों को करवा चौथ पर हीरे की अंगूठी का अनोखा गिफ्ट देते हैं. या फिर कई नेता या फिर राजनेता, आईएएस अफसर, सरकारी अधिकारी, सरकारी कर्मचारी, जिनके पास पर्याप्त पैसे हैं, वे अपनी पत्नियों को हर साल अनोखा गिफ्ट देते ही देते हैं. आम तौर पर यह मान्यता है कि जिसने अपने वैवाहिक जीवन के पहले साल को खुशनुमा बनाया, उसका पूरा जीवन ही खुशनुमा हो जाता है.

व्रत के पहले पार्लर पैकेज का उठाएं फायदा

कोरोना काल में करवा चौथ पर पत्नी को इम्प्रेस करने का दूसरा टिप्स यह है कि आपको अपनी पत्नी के सौंदर्य प्रसाधन यानी खुद को सुंदर दिखने की लालसा पर ध्यान देना होगा. अगर आप यह परख गए हैं कि आपकी पत्नी सुंदर दिखने में ज्यादा इंट्रेस्ट रखती हैं और हरेक दूसरे दिन ब्यूटी पार्लर जाना चाहती हैं, तो आपको पहला काम यह करना चाहिए कि उन्हें करवा चौथ व्रत के दिन सुबह उठकर नाश्ता-पानी करने के बाद उन्हें ब्यूटी पार्लर ले जाएं और उनकी तसल्ली होने तक साज-सजावट करा दें. आजकल साज-सजावट पर भी स्पेशल ऑफर आने लगा है. पैसों की कमी होने पर कई कंपनियां ईएमआई में भी पैसे लेती हैं.

बुक का भी कर सकते हैं स्पेशल गिफ्ट

इस देश में कई महिलाएं ऐसी होती हैं, जिन्हें पढ़ने-लिखने का शौक होता है. अब हर महिलाएं कवयित्री या लेखिका तो नहीं होतीं, लेकिन आम आबादी में बिरले कुछ महिलाएं या बालिकाएं ऐसी भी होती हैं, जो पुस्तक पढ़ना ज्यादा पसंद करती हैं. अगर आपकी पत्नी पढ़ने-लिखने का शौक रखती हैं, तो आप उनके मनपसंद की पुस्तक लाकर गिफ्ट कर सकते हैं. इसमें दोनों को फायदा है. आम तौर पर इस देश में पति-पत्नी पाठक नहीं होते.

रेस्टोरेंट में लेट नाइट डिनर का ऑफर

घर में रोजाना वही चावल, दाल, रोटी, सब्जी-भाजी और पता नहीं क्या-क्या? ...और खासकर, इस सत्यानाशी न्यू कोरोना वायरस ने तो वैसे ही सत्यानाश कर रखा है. इस कोरोना काल में न कोई रेस्टोरेंट में नंवबर 2019 की तरह बैठकर खा सकता है और न ही खाना पैक कराके घर ले जा सकता है. लेकिन, जरा सब्र करें. सोशल डिस्टेंसिंग यानी 6 फीट की दूरी पर बैठने के बाद आप रेस्टोरेंट में भी अपनी पत्नी को लेट नाइट डिनर का ऑफर दे सकते हैं. इसमें आप दोनों को ज्यादा संयम बरतना होगा और रेस्टोरेंट संचालक के द्वारा निर्धारित नियमों का अनुपालन करना होगा.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें