1. home Hindi News
  2. business
  3. important news for sbi customers online services restored now you can do your work aml

SBI कस्टमर्स के लिए जरूरी खबर, ऑनलाइन सेवाएं फिर हुई बहाल, अब कर सकते हैं अपना काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SBI
SBI
File Photo

SBI News नयी दिल्ली : देश के सबसे बड़े सरकार बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ऑनलाइन सेवाएं (SBI Online Services) फिर से बहाल हो गयी हैं. एसबीआई की योनो एप (YONO App) सहित ऑनलाइन बैंकिंग (Online banking) अब सही तरीके से काम कर रहे हैं. एसबीआई के ग्राहक अब इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. मंगलवार की सुबह एसबीआई की सभी ऑनलाइन सेवाएं बंद हो गयी थीं. यहां तक की पीओएस और एटीएम भी ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे थे.

एसबीआई के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी गयी थी. एसबीआई ने ग्राहकों से धैर्य रखने को कहा और दोपहर तक सेवाएं फिर से बहाल हो जाने की संभावना बतायी. एसबीआई ने ट्विट किया कि हम ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ बने रहें. जल्द ही सामान्य सेवाएं फिर से शुरू हो जायेंगी. बैंक ने कहा कि कनेक्टिविटी के कारण ग्राहकों को सेवाओं के इस्तेमाल में दिक्कत आ रही है.

बता दें कि सुबह से ही ऑनलाइन सेवाओं के बंद हो जाने से एसबीआई के ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कुछ ग्राहकों ने तो तुरंत एसबीआई को ट्विट कर इसकी जानकारी दी. ग्राहकों की परेशानी को समझते हुए एसबीआई ने ट्विट कर अपने ग्राहकों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही सेवाएं फिर से शुरू हो जायेंगी. एसबीआई की सेवाएं करीब 3 घंटे तक बाधित रही. बैंक ने इसकी जानकारी सुबह 11 बजकर 13 मिनट पर दी. जबकि करीब दोपहर ढाई बजे सेवाएं फिर से बहाल हो गयी.

गौरतलब है कि 30 से ज्यादा देशों में एसबीआई अपनी सेवाएं देता है. एसबीआई के विश्वभर में 6 करोड़ से ज्यादा ग्राहक मोबाइल बैंकिंग सहित ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग करते हैं. कई कारणों से एसबीआई सबसे बड़े बैंक के रूप में जाना जाता है. यह देश का सबसे ज्यादा उधार देने वाला बैंक भी है.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें