28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोयला घोटाला : कुमार मंगलम बिरला, पीसी पारख के खिलाफ बंद होगा मामला

नयी दिल्ली : दस महीने जांच के बाद सीबीआइ ने कोल ब्लॉक आवंटन मामले में उद्योगपति कुमार मंगलम बिरला और पूर्व कोयला सचिव पीसी पारख के खिलाफ मामला बंद करने की रिपोर्ट दायर करने का निर्णय किया है. जांच एजेंसी को इस मामले में कोई प्रमाण नहीं मिल सके. सीबीआइ ने इन दोनों के खिलाफ […]

नयी दिल्ली : दस महीने जांच के बाद सीबीआइ ने कोल ब्लॉक आवंटन मामले में उद्योगपति कुमार मंगलम बिरला और पूर्व कोयला सचिव पीसी पारख के खिलाफ मामला बंद करने की रिपोर्ट दायर करने का निर्णय किया है. जांच एजेंसी को इस मामले में कोई प्रमाण नहीं मिल सके.

सीबीआइ ने इन दोनों के खिलाफ पिछले साल अक्तूबर में मामला दर्ज किया था. जांच एजेंसी का आरोप था कि पारख ने ‘बिना किसी वैध कारण या परिस्थितियों में बदलाव के’ और ‘अनुचित पक्ष’ लेते हुए कुछ माह के भीतर ही हिंडाल्को को कोयला ब्लॉक आवंटन खारिज करने का निर्णय बदल दिया था.

यह एफआइआर 2005 में तालाबीरा-2 और 3 ब्लॉक के आवंटन से जुडा था. सूत्रों ने कहा कि जांच में सीबीआइ ने पाया कि पारख ने ‘किसी चीज के बदले अनुचित पक्ष नहीं’ लिया और हिंडाल्को को कोयला ब्लॉक आवंटन में कोई गड.बडी नहीं की की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें