30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

29 फरवरी तक फ्री में फास्टैग उपलब्ध करायेगा एनएचएआई

नयी दिल्ली : सरकार ने बुधवार को कहा कि इलेक्ट्रॉनिक पथकर संग्रह बढ़ाने के इरादे से राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने 29 फरवरी तक फास्टैग मुफ्त देने का निर्णय किया है. सरकार ने देश में 527 से अधिक राष्ट्रीय राजमार्गों पर फास्टैग आधारित पथकर संग्रह व्यवस्था चालू की है. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने […]

नयी दिल्ली : सरकार ने बुधवार को कहा कि इलेक्ट्रॉनिक पथकर संग्रह बढ़ाने के इरादे से राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने 29 फरवरी तक फास्टैग मुफ्त देने का निर्णय किया है. सरकार ने देश में 527 से अधिक राष्ट्रीय राजमार्गों पर फास्टैग आधारित पथकर संग्रह व्यवस्था चालू की है.

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने बयान में कहा कि एनएच पथकर प्लाजा पर फास्टैग के जरिये डिजिटल तरीके से संग्रह बढ़ाने के लिए एनएचएआई ने फास्टैग की 100 रुपये की लागत को नहीं लेने का फैसला किया है. यह 15 फरवरी से 29 फरवरी, 2020 के बीच मुफ्त उपलब्ध होगा. इच्छुक व्यक्ति वाहन के वैध पंजीकरण प्रमाणपत्र के साथ किसी भी बिक्री केंद्र से फास्टैग मुफ्त ले सकते हैं.

एनएचएआई फास्टैग सभी राष्ट्रीय राजमार्ग के पथकर प्लाजा, क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय, साझा सेवा केंद्र, परिवहन केंद्र और पेट्रोल पंप समेत अन्य निर्धारित जगहों से लिए जा सकते हैं. बयान के अनुसार, फास्टैग बिक्री केंद्र का पता ‘माई फास्टैग एप या www.ihmcl.com अथवा एनएच हेल्पलाइन नंबर 1033 पर कॉल कर लगाया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें