32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खराब वैश्विक संकेतों से घरेलू शेयर बाजारों में नरमी, शुरुआती कारोबार में 0.25 फीसदी टूटे सेंसेक्स-निफ्टी

मुंबर्इ : खराब वैश्विक संकेतों की वजह से घरेलू शेयर बाजारों की शुरुआत भी कमजोरी के साथ हुई. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में 0.25 फीसदी से ज्यादा की कमजोरी देखने को मिल रही है. कारोबार के आरंभ में निफ्टी ने 10,389 तक गोता लगाया, जबकि सेंसेक्स में 100 अंकों से ज्यादा की गिरावट […]

मुंबर्इ : खराब वैश्विक संकेतों की वजह से घरेलू शेयर बाजारों की शुरुआत भी कमजोरी के साथ हुई. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में 0.25 फीसदी से ज्यादा की कमजोरी देखने को मिल रही है. कारोबार के आरंभ में निफ्टी ने 10,389 तक गोता लगाया, जबकि सेंसेक्स में 100 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली.

इसे भी पढ़ेंः सेंसेक्स नये रिकॉर्ड स्तर पर, निफ्टी 9600 अंक के पार

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी हल्की बिकवाली दिख रही है. बीएसई का मिडकैप सूचकांक 0.2 फीसदी गिरा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 सूचकांक में 0.3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी है. बीएसई का स्मॉलकैप सूचकांक 0.25 फीसदी लुढ़का है. फिलहाल, बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 116 अंक यानि 0.3 फीसदी गिरकर 33,740 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ्टी 38 अंक यानि 0.4 फीसदी की गिरावट के साथ 10,389 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

बुधवार के शुरुआती कारोबार में बैंकिंग, एफएमसीजी, मेटल, ऑयल एंड गैस और पावर शेयरों में दबाव नजर आ रहा है. बैंक निफ्टी 0.5 फीसदी गिरकर 24,602 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. हालांकि, आईटी शेयरों में अच्छी खरीदारी दिख रही है. बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में एसबीआई, भारती इंफ्राटेल, हिंडाल्को, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, अदानी पोर्ट्स और कोल इंडिया 1.7-1.2 फीसदी तक गिरे हैं.

हालांकि, दिग्गज शेयरों में टेक महिंद्रा, अंबुजा सीमेंट, अल्ट्राटेक सीमेंट, गेल, एचसीएल टेक, टीसीएस, एलएंडटी, इंफोसिस, एशियन पेंट्स और मारुति सुजुकी 1.5-0.3 फीसदी तक बढ़े हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें