27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Viral Video : CEO ने करोड़ों की कार पर Ak47 से की ताबड़तोड़ फायरिंग, जानें क्यों किया ऐसा

Bullet Proof Car Test: साल 2005 में कनाडा की बुलेट प्रूफ ग्लास बनाने वाली 3एम कंपनी ने एक बस स्टॉप पर 3 मिलियन डॉलर के साथ एक ग्लास रखा और लोगों को चुनौती दी कि अगर आप इसे तोड़ सकते हैं, तो पैसा आपका.

Bullet Proof Car Test: आपने सबसे सुरक्षित बुलेट प्रूफ कारों के बारे में तो सुना ही होगा? अमेरिका के राष्ट्रपति से लेकर भारत के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, केंद्रीय मंत्री और अतिमहत्वपूर्ण हस्ती बुलेट प्रूफ कारों में सफर करते हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति की कार सबसे सुरक्षित कार मानी जाती है. वहीं, दुनिया में बुलेट प्रूफ कार बनाने वाली कंपनियों में इंटरनेशनल आर्मोरिंग कॉरपोरेशन और आर्मोरमैक्स आर शामिल हैं. सोशल मीडिया मंच ट्विटर (एक्स) पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बुलेट प्रूफ कार बनाने वाली कंपनी के सीईओ एके47 से इसकी टेस्टिंग करते दिखाई दे रहे हैं.

ट्विटर (एक्स) पर वीडियो वायरल

Bulletproof Car Checking 1
Viral video : ceo ने करोड़ों की कार पर ak47 से की ताबड़तोड़ फायरिंग, जानें क्यों किया ऐसा 5

सोशल मीडिया मंच ट्विटर पर हिस्ट्री विड (@historyinmemes) ने 7 अप्रैल 2024 को 38 सेकेंड का एक वीडियो पोस्ट किया है. इसके साथ में कैप्शन के रूप में ‘बुलेट प्रूफ कार कंपनी के सीईओ सिक्योरिटी को प्रूव करने के लिए एके47 की गोलियों को झेलते हुए.’ इसी वीडियो में एक बुलेट प्रूफ कार पर एक व्यक्ति एके47 से गोलियां दागते हुए दिखाई देता है. वह करीब दर्जनभर से अधिक बार कार के विंडशील्ड पर फायर करता है.

जीवन पूरी तरह सुरक्षित

Bulletproof Car Checking 2
Viral video : ceo ने करोड़ों की कार पर ak47 से की ताबड़तोड़ फायरिंग, जानें क्यों किया ऐसा 6

इस वीडियो को तीन डायमेंशन में दिखाया गया है. इसके पहले डायमेंशन में एक व्यक्ति दूर से एके47 से गोली दागते हुए दिखाई देता है. इसके बाद इसके दूसरे डायमेंशन में कार के विंडशील्ड को क्लोज एंगल से दिखाया जाता है. इसके तीसरे डायमेंशन में कार के अंदर का सीन दिखाई देता है, जिसमें बुलेट प्रूफ कार बनाने वाली कंपनी के सीईओ ड्राविंग सीट पर बैठे हैं. सभी डायमेंशन में यह दिखाने की कोशिश की गई है कि बुलेट प्रूफ कार पर अगर कोई अपराधी सामने से एक47 जैसे हथियार से भी वार करता है, तो गाड़ी के अंदर बैठी सवारी पूरी तरह सुरक्षित है. वीडियो के आखिर में कार के अंदर बैठे सीईओ बाहर निकलते हैं और फिर कहते हैं, ‘जीवन पूरी तरह सुरक्षित है.’

बुलेट प्रूफ टेस्ट में टेस्ला की साबइरट्रक कार फेल?

Bulletproof Car Checking 4
Viral video : ceo ने करोड़ों की कार पर ak47 से की ताबड़तोड़ फायरिंग, जानें क्यों किया ऐसा 7

ट्विटर पर वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए एक यूजर ने कमेंट किया कि साल 2005 में कनाडा की बुलेट प्रूफ ग्लास बनाने वाली 3एम कंपनी ने एक बस स्टॉप पर 3 मिलियन डॉलर के साथ एक ग्लास रखा और लोगों को चुनौती दी कि अगर आप इसे तोड़ सकते हैं, तो पैसा आपका हो जाएगा. इसी पोस्ट पर एक दूसरे यूजर ने एलन मस्क की टेस्ला की साइबरट्रक कार के बारे में जिक्र करते हुए कमेंट किया. उसने लिखा कि यह कभी न भूलें कि एलन मस्क ने मंच पर एक टेस्ला ट्रक की खिड़की तोड़ दी थी, क्योंकि उन्होंने सोचा था कि यह नहीं टूटेगी. फिर उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि यह टूट गया. इसके बाद फिर अगली खिड़की तोड़ दी गई.

एके47 से ही बुलेट प्रूफ कारों का क्यों होता है टेस्ट

Bulletproof Car Checking 3
Viral video : ceo ने करोड़ों की कार पर ak47 से की ताबड़तोड़ फायरिंग, जानें क्यों किया ऐसा 8

अब सवाल यह पैदा होता है कि आखिर बुलेट प्रूफ कारों का टेस्ट एके47 राइफल से ही क्यों किया जाता है? इसका जवाब यह है कि चूंकि पश्चिम और अफ्रीकी देशों में एके47 राइफल काफी प्रचलित है. इसलिए लोगों को इस राइफल से हमला होने का खतरा अधिक रहता है. इसीलिए बुलेट प्रूफ कार बनाने वाली कंपनियां एके47 राइफल से इसकी टेस्टिंग करती हैं. हालांकि, टेस्ला की साइबरट्रक कार पर हथगोले दागे गए थे, जिससे उसकी दो खिड़की टूट गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें