36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#MissionShakti: अखिलेश यादव ने कहा- पीएम मोदी ने जमीनी मुद्दों से बंटाया देश का ध्यान

लखनऊ : पीएम मोदी ने बुधवार को ऐलान किया कि भारत ने अंतरिक्ष में एंटी मिसाइल से एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराते हुए आज अपना नाम अंतरिक्ष महाशक्ति के तौर पर दर्ज कराया और ऐसी क्षमता हासिल करने वाला दुनिया का चौथा देश बन गया. उनके इस बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने […]

लखनऊ : पीएम मोदी ने बुधवार को ऐलान किया कि भारत ने अंतरिक्ष में एंटी मिसाइल से एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराते हुए आज अपना नाम अंतरिक्ष महाशक्ति के तौर पर दर्ज कराया और ऐसी क्षमता हासिल करने वाला दुनिया का चौथा देश बन गया. उनके इस बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हमला किया है.

अखिलेश ने कहा कि भारत की एंटी सैटेलाइट मिसाइल क्षमता पर राष्ट्र को संबोधित कर पीएम मोदी ने जमीनी मुद्दों से देश का ध्यान बंटाया.

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा ‘‘ आज नरेंद्र मोदी मुफ्त में घंटा भर टीवी पर रहे और उन्होंने आकाश की ओर इशारा कर बेरोजगारी, ग्रामीण संकट, महिला सुरक्षा जैसे जमीनी मुद्दों से देश का ध्यान बंटाया.’ प्रधानमंत्री के उद्बोधन का टेलिविजन, रेडियो और सोशल मीडिया पर प्रसारण किये जाने के कुछ ही मिनट बाद सपा अध्यक्ष का ट्वीट आया.

अखिलेश ने डीआरडीओ और इसरो को इस सफलता के लिए बधाई भी दी.

मोदी ने कहा, ‘मिशन शक्ति के तहत स्वदेशी एंटी सैटेलाइट मिसाइल ‘ए-सैट’ से तीन मिनट में एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराया गया.’ प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत अंतरिक्ष में निचली कक्षा में लाइव सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता वाला चौथा देश बन गया है. अब तक यह क्षमता केवल अमेरिका, रूस और चीन के ही पास थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें