39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कैपिटल विवि को बेस्ट अपकमिंग यूनिवर्सिटी का अवार्ड

कोडरमा : कैपिटल विश्वविद्यालय कोडरमा को बेस्ट अपकमिंग यूनिवर्सिटी का अवार्ड मिला है. यह अवार्ड सात जून को रांची के होटल चाणक्या में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन पवन कुमार सैनी ने ग्रहण किया. एसोसिएट चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (एसोचेम) झारखंड रांची चैप्टर, झारखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन सोसाइटी एवं कैपिटल विश्वविद्यालय कोडरमा […]

कोडरमा : कैपिटल विश्वविद्यालय कोडरमा को बेस्ट अपकमिंग यूनिवर्सिटी का अवार्ड मिला है. यह अवार्ड सात जून को रांची के होटल चाणक्या में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन पवन कुमार सैनी ने ग्रहण किया. एसोसिएट चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (एसोचेम) झारखंड रांची चैप्टर, झारखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन सोसाइटी एवं कैपिटल विश्वविद्यालय कोडरमा के संयुक्त तत्वावधान में स्किलिंग इंडिया विषय पर आयोजित संगोष्ठी के दौरान एसोचेम ने विभिन्न संस्थानों को उनके द्वारा किये गये उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया.

इसी क्रम में कैपिटल विश्वविद्यालय को बेस्ट अपकमिंग यूनिवर्सिटी का अवार्ड मिला. संगोष्ठी में बतौर अतिथि नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सरयू राय मौजूद थे. मौके पर स्किलिंग इंडिया के महत्व पर प्रकाश डालते हुए स्वागत भाषण में एसोचेम नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशन दिल्ली के को चेयरमैन व कैपिटल विश्वविद्यालय कोडरमा के वाइस चांसलर डाॅ एनके वाजपेयी ने कहा कि सभी विश्वविद्यालयों को स्किल डेवलपमेंट पर कार्यकरना चाहिए.

मौके पर नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने अपना विचार रखते हुए कहा कि विकास के लिए मन में विकास का भाव होना चाहिए, तभी विकास संभव होगा. उन्होंने कहा कि आज प्रतिस्पर्धा का युग है. इसमें हमें आगे बढ़ना है. शिक्षा व स्वास्थ्य की सुविधा बिल्कुल मुफ्त होनी चाहिए. वहीं खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने इस बात पर जोर दिया कि इस समाज में आर्थिक दरार कम होनी चाहिए तथा सामाजिक स्थितियों का आकलन होना चाहिए.
धन्यवाद ज्ञापन एसोचेम झारखंड चैप्टर रांची के रिजनल डायरेक्टर भरत जायसवाल ने किया. इधर, कैपिटल विश्वविद्यालय को बेस्ट अपकमिंग यूनिवर्सिटी का खिताब मिलने पर विश्वविद्यालय में खुशी का माहौल है. प्रबंधन ने इस पर हर्ष जताते हुए निकट भविष्य में और अच्छा करने की प्रतिबद्धता दोहरायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें