29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

30 दिन में मामलों का निष्पादन करें

लातेहार : झारखंड सरकार के राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के संयुक्त सचिव प्रताप चंद्र किचिंगिया लातेहार समाहरणालय के सभागार में आयोजित प्रमंडल स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कार्य के प्रति जवाबदेह बनने की बात अधिकारियों से कही. बैठक में समीक्षा के दौरान संयुक्त सचिव ने पाया कि दाखिल खारिज के मामलों के […]

लातेहार : झारखंड सरकार के राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के संयुक्त सचिव प्रताप चंद्र किचिंगिया लातेहार समाहरणालय के सभागार में आयोजित प्रमंडल स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कार्य के प्रति जवाबदेह बनने की बात अधिकारियों से कही. बैठक में समीक्षा के दौरान संयुक्त सचिव ने पाया कि दाखिल खारिज के मामलों के निष्पादन में विलंब हो रही है. इस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की एवं 30 दिन के अंदर दाखिल खारिज के मामलों का निष्पादन करने का सख्त निर्देश दिया.

इस दौरान उन्होंने सीसीएल समेत अन्य कोल परियोजनाओं के कार्यों को गति देने का निर्देश दिया. उन्होंने भूमि संबंधित मामलों का त्वरित निष्पादन कर कोल परियोजनाओं को समय पर पूर्ण कराने का निर्देश दिया. बैठक के दौरान पलामू, गढ़वा एवं लातेहार की राष्ट्रीय उच्च पथ निर्माण को लेकर आ रही अड़चनों को शीघ्र दूर करने का निर्देश दिया. बैठक में पलामू में अत्याधिक जमाबंदी होने पर नाराजगी जताते हुए अभिलेख चार (एच) के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया.
नीलाम पत्र की समीक्षा करते हुए उन्होंने सभी बड़े बकायेदारों के खिलाफ नोटिस जारी करने एवं बकाया वसूली के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिया. मौके पर अनुज कुमार, अपर समाहर्ता नेलसम एयोन बागे, पलामू अपर समाहर्ता, अरूण कुमार समेत पलामू, गढ़वा एवं लातेहार के कई पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें