26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोनिया गांधी और ममता बनर्जी ने जगन्नाथ मिश्र के निधन पर दुख जताया

नयी दिल्ली/कोलकाता/पटना : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधीऔर पश्चिमबंगालकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र के निधन पर दुख जताया है. सोनिया गांधी ने मिश्र के निधन पर दुख जताते हुए सोमवार को कहा कि मिश्र ने हमेशा कमजोर तबकों की आवाज उठाई और लंबे समय तक उन्हें याद किया जायेगा. पश्चिम […]

नयी दिल्ली/कोलकाता/पटना : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधीऔर पश्चिमबंगालकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र के निधन पर दुख जताया है. सोनिया गांधी ने मिश्र के निधन पर दुख जताते हुए सोमवार को कहा कि मिश्र ने हमेशा कमजोर तबकों की आवाज उठाई और लंबे समय तक उन्हें याद किया जायेगा. पश्चिम बंगाल कीसीएम ममता बनर्जी ने मिश्र के परिवार और उनके प्रशंसकों के प्रति संवेदना जतायी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र जी के निधन से दुखी हूं.

वहीं, सोनिया गांधी ने एक बयान में कहा, ‘‘बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री, केंद्र में मंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष रहते हुए जगन्नाथ मिश्र कई मौकों पर समाज के वंचित लोगों और हाशिये पर मौजूद वर्गों के लिए खड़े हुए. वह लंबे समय तक याद किए जायेंगे.’ गौरतलब है कि मिश्र का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया. पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक 82 वर्षीय मिश्र कैंसर से पीड़ित थे और दिल्ली में उनका इलाज चल रहा था जहां आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली.

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने जगन्नाथ मिश्र के निधन पर शोक व्यक्त करतेहुए अपने शोक संदेश में कहा कि मिश्र एक कुशल प्रशासक, संवेदनशील राजनेता और अर्थशास्त्र के विद्वान प्राध्यापक थे. उन्होंने तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री तथा केंद्रीय मंत्री के रूप में इस प्रदेश एवं देश की सेवा की. उनके निधन से देश को, विशेषकर बिहार प्रांत के राजनीतिक जगत को अपूरणीय क्षति हुई है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शोक-संदेश में कहा है कि मिश्र एक प्रख्यात राजनेता एवं शिक्षाविद थे जिनका बिहार के साथ-साथ देश की राजनीति में भी अमूल्य योगदान रहा है. उनके निधन से न केवल बिहार बल्कि पूरे देश के राजनीतिक, सामाजिक एवं शिक्षा के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी जगन्नाथ मिश्र के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. बिहार सरकार ने जगन्नाथ मिश्र के निधन पर राज्य में तीन दिन के राजकीय शोक तथा उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ कराए जाने की घोषणा की है.

जगन्नाथ मिश्र के निधन पर मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शोक व्यक्त किया
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. कमलनाथ ने सोमवार को मिश्र को याद करते हुए कहा कि उन्होंने अपने अनुभव और क्षमता के आधार पर राजनीति और विभिन्न पदों पर रहते हुए विकास में बहुत योगदान दिया. मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की. मिश्र (82) का लंबी बीमारी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में निधन हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें