39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Reliance Jio का धांसू प्लान : ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेने वाले प्रत्येक उपभोक्ताओं मुफ्त में मिलेगा Set Top Box

नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो डायरेक्ट टु होम (डीटीएच) और केबल कंज्यूमर्स को आकर्षित करने के लिए प्रत्येक ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ सेट टॉप बॉक्स मुफ्त दे सकती है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी ऑप्टिकल फाइबर आधारित जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सेवा पांच सितंबर यानी गुरुवार से शुरू करने […]

नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो डायरेक्ट टु होम (डीटीएच) और केबल कंज्यूमर्स को आकर्षित करने के लिए प्रत्येक ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ सेट टॉप बॉक्स मुफ्त दे सकती है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी ऑप्टिकल फाइबर आधारित जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सेवा पांच सितंबर यानी गुरुवार से शुरू करने जा रही है. सूत्रों ने कहा कि जियोफाइबर के सभी ग्राहकों को सेट टॉप बॉक्स फ्री में दिया जायेगा.

इसे भी देखें : Jio फाइबर का असर : ब्रॉडबैंड सर्विस लेने वाले ग्राहकों को 1000 जीबी एक्स्ट्रा डाटा देगी Airtel

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि जियोफाइबर के ग्राहकों को जीवनभर के लिए लैंडलाइन से मुफ्त वॉयस कॉल, 700 रुपये से शुरू होने वाले प्लान पर 100 मेगाबाइट (एमबीपीएस) से एक गीगाबाइट प्रति सेकेंड की ब्रॉडबैंड स्पीड और वार्षिक प्लान के लिए प्रतिबद्धता पर मुफ्त एचडी टीवी सेट देने की घोषणा की है. सूत्र ने कहा कि जियोफाइबर के ग्राहकों को प्रमुख मनोरंजक मोबाइल एप्स के जरिये फिल्मों और अन्य वीडियो सामग्री तक पहुंच मिलेगी. इनका शुल्क मासिक ब्रॉडबैंड कनेक्शन में ही शामिल होगा और उपभोक्ताओं को इसके लिए अलग से चार्ज नहीं देना होगा.

सूत्र ने बताया कि सेट टॉप बॉक्स टीवी सेटों पर वीडियो कॉलिंग की सेवा भी उपलब्ध करायेगा. इस सेवा के लिए उपभोक्ता को सेट टॉप बॉक्स से कैमरा को जोड़ना होगा. इस बारे में रिलायंस जियो को भेजे ई-मेल का जवाब नहीं मिला था. विशेषज्ञों का कहना है कि जियोफाइबर से डीटीएच कंपनियों के कारोबार को चोट पहुंचेगी.

इससे पहले, भारती एयरटेल ने इसी सप्ताह अपने एक्सट्रीम मंच पर 3,999 रुपये में नया सेट टॉप बॉक्स देने की घोषणा की है. इस पर भारती वीडियो स्ट्रीमिंग मोबाइल एप की सामग्री उपलब्ध करायेगी. हालांकि, कुछ प्रमुख ओवर द टॉप खिलाड़ियों मसलन नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और हॉटस्टार की सुविधा नहीं मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें