36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टेंट में रूकेंगे 350 स्काउट गाइड

विडंबना : स्काउट गाइड के भवन में 60 वर्षों से होमगार्ड जवानों का कब्जा मेदिनीनगर : मेदिनीनगर में 16 सितंबर से होनेवाले भारत स्काउट गाइड के राष्ट्रीय सम्मेलन में विभिन्न राज्यों से आनेवाले करीब 350 स्काउट गाइडों को टेंट में रुकना होगा. जिले में स्काउट गाइड का अपना भवन होने के बावजूद उन्हें उसमें रहने […]

विडंबना : स्काउट गाइड के भवन में 60 वर्षों से होमगार्ड जवानों का कब्जा

मेदिनीनगर : मेदिनीनगर में 16 सितंबर से होनेवाले भारत स्काउट गाइड के राष्ट्रीय सम्मेलन में विभिन्न राज्यों से आनेवाले करीब 350 स्काउट गाइडों को टेंट में रुकना होगा. जिले में स्काउट गाइड का अपना भवन होने के बावजूद उन्हें उसमें रहने का मौका नहीं मिलेगा. स्काउट गाइड के भवन पर पिछले 60 वर्षों से होमगार्ड के जवानों का कब्जा है.
सम्मेलन के मद्देनजर भारत स्काउट गाइड पलामू के संगठन आयुक्त आमोद कुमार ने होमगार्ड, पलामू के समादेष्टा को पत्र लिख कर भवन खाली कराने की मांग की है. होमगार्ड, पलामू के समादेष्टा ने रांची स्थित मुख्यालय को इसकी जानकारी दी है.
गौरतलब है कि 16 से 20 सितंबर तक भारत स्काउट गाइड का राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन मेदिनीनगर में होना निर्धारित है. इसमें देश के विभिन्न राज्यों से स्काउट गाइड मेदिनीनगर पहुंचेंगे. देश स्तरीय जनजातीय स्काउट गाइड रोबर रेंजर मीट का आयोजन पहली बार झारखंड में हो रहा है, जिसकी मेजबानी पलामू कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें