29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Hazaribagh : बरही में 10 किलो अफीम के साथ खूंटी के तीन तस्कर गिरफ्तार

हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग में पुलिस को बुधवार को बड़ी सफलता मिली. बरही थाना की पुलिस ने तीन अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया. ये लोग राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला से अफीम को उत्तर प्रदेश के बरेली ले जा रहे थे. एसपी मयूर पटेल को इसकी गुप्त सूचना मिल चुकी थी. उन्होंने बरही […]

हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग में पुलिस को बुधवार को बड़ी सफलता मिली. बरही थाना की पुलिस ने तीन अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया. ये लोग राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला से अफीम को उत्तर प्रदेश के बरेली ले जा रहे थे.

एसपी मयूर पटेल को इसकी गुप्त सूचना मिल चुकी थी. उन्होंने बरही के एसडीपीओ मनीष कुमार को इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश दिये. एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ ने अफीम तस्करों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और बरही चौक से 10 किलो अफीम के साथ इन्हें धर दबोचा.

तस्करों से बरामद की गयी अफीम की बाजार में अनुमानित कीमत करीब छह लाख रुपये बतायी जा रही है. पुलिस ने बताया है कि पकड़े गये तीनों तस्कर खूंटी जिला के रहने वाले हैं. उल्लेखनीय है कि झारखंड के कई जिलों में अवैध रूप से अफीम की खेती की जाती है और इसकी अन्य राज्यों में तस्करी होती है.

समय-समय पर पुलिस खेत में ही अफीम की फसल को नष्ट कर देती है, लेकिन नशे के सामान की खेती पर पूरी तरह से पाबंदी नहीं लग पा रही है. सूत्र बताते हैं कि कुछ उग्रवादी संगठन और अन्य राज्य के लोग भोले-भाले किसानों को पैसे का लालच देकर उनसे अफीम की खेती करवाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें