33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गांगुली को ईडन गार्डन में डे-नाइट टेस्ट की उम्मीद, गेंद बांग्लादेश के पाले में

नयी दिल्ली/ कोलकाता : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को उम्मीद जतायी की बांग्लादेश की टीम ईडन गार्डन में होने वाले टेस्ट मैच को दिन-रात्रि में खेलने के लिए सहमत होगी. ईडन गार्डन में यह मुकाबला 22 से 26 नवंबर तक खेला जाना है. बांग्लादेश की टीम हालांकि गुलाबी गेंद से खेलने से बचना […]

नयी दिल्ली/ कोलकाता : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को उम्मीद जतायी की बांग्लादेश की टीम ईडन गार्डन में होने वाले टेस्ट मैच को दिन-रात्रि में खेलने के लिए सहमत होगी.

ईडन गार्डन में यह मुकाबला 22 से 26 नवंबर तक खेला जाना है. बांग्लादेश की टीम हालांकि गुलाबी गेंद से खेलने से बचना चाहती है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अपने सीनियर खिलाड़ियों के साथ बैठक कर इस मामले में अपने फैसले के बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष को सोमवार देर शाम या मंगलवार सुबह तक सूचित कर देगा.

गांगुली ने कहा, मैंने बीसीबी अध्यक्ष (नज्मुल हसन) से बात की है. वह सहमत हैं, वह इस मामले पर खिलाड़ियों से बात करना चाहते है. मुझे यकीन है कि यह दिन-रात्रि मैच होगा. वे जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी करेंगे. उम्मीद है, आज रात 10 – 10.30 बजे तक हमें इसकी सूचना मिल जाए.

बीसीबी के क्रिकेट संचालन प्रमुख और पूर्व कप्तान अकरम खान ने स्वीकार किया कि जहां तक​दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से खेलने की बात है तो टीम के साथ तैयारी की कमी जैसे व्यावहारिक मुद्दे हैं. उन्होंने कहा, यह एक शानदार पहल है, लेकिन हमें खिलाड़ियों को विश्वास में लेने की जरूरत है. यदि आप यात्रा कार्यक्रम को देखते हैं, तो हमें दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से प्रशिक्षण और तैयारियों के लिए शायद दो दिन ही मिलेंगे. यह तैयारी के लिए बहुत कम समय है.

खिलाड़ी बोर्ड अध्यक्ष से मुलाकात कर रहे है. उम्मीद है कि आज रात या कल (मंगलवार) सुबह तक फैसला हो जाएगा. गांगुली चाहते है कि इस बारे में बांग्लादेश बोर्ड सोमवार की रात तक फैसला कर ले ताकि उस मुताबिक तैयारी शुरू की जा सके.

उन्होंने कहा, अगर हमें आज रात तक उनके फैसले के बारे में पता चल जाता है तो कल से अपनी योजना पर काम करना शुरू कर देगें. इस टेस्ट मैच के दौरान अभिनव बिंद्रा, एमसी मेरीकोम और पीवी सिंधू जैसे दिग्गज ओलंपिक पदक विजेताओं को आमंत्रण करने की योजना है.

गांगुली ने कहा, हमें उन्हें आमंत्रित करना चाहते है और उन्हें सम्मानित करने की योजना बना रहे हैं. हम फिलहाल बीसीबी की पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं. इसमें स्कूली बच्चों को भी स्टेडियम लाने की योजना है, जिसके लिए उन्हें मुफ्त पास दिये जाएगे.

गांगुली चाहते है कि जिस तरह आस्ट्रेलिया में वार्षिक ‘पिंक टेस्ट’ (दिन-रात्रि) टेस्ट मैच का आयोजन होता है उसी तरह ईडन गार्डन में भी सालाना तौर पर दिन-रात्रि टेस्ट मैच का आयोजन हो. गांगुली ने कहा, मैं चाहता हूं कि ईडन गार्डन में वार्षिक तौर पर दिन-रात्रि टेस्ट मैच का आयोजन हो.

भारतीय क्रिकेटर लंबे समय से टेस्ट मैच को दिन-रात्रि में खेलने से बचते रहे, लेकिन गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि कप्तान विराट कोहली दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के विचार से सहमत हैं और निकट भविष्य में इसका आयोजन हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें