34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शाहीनबाग के साथ-साथ जामिया में प्रदर्शन स्थल पर अज्ञात व्यक्ति ने फेंका पेट्रोल बम

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने रविवार को कथित तौर पर गोली चलाई और खाली पड़े प्रदर्शन स्थल पर बम फेंका. विश्वविद्यालय के अधिकारियों और छात्रों ने यह जानकारी दी. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) आर पी मीणा ने बताया कि फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) के एक दल ने घटनास्थल का परीक्षण किया है.

नयी दिल्ली : जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने रविवार को कथित तौर पर गोली चलाई और खाली पड़े प्रदर्शन स्थल पर बम फेंका. विश्वविद्यालय के अधिकारियों और छात्रों ने यह जानकारी दी. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) आर पी मीणा ने बताया कि फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) के एक दल ने घटनास्थल का परीक्षण किया है.

उन्होंने कहा, जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट संख्या छह के पास घटनास्थल से एक टूटी हुई बोतल, एक लाइटर और एक खाली कारतूस बरामद किया गया है. अधिकारी ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस के कई दल बनाए गए हैं. कोरोना वायरस फैलने के खतरे को देखते हुए जामिया समन्वय समिति (जेसीसी) ने संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में चल रहे प्रदर्शन को शनिवार को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया था.

जेसीसी में विश्वविद्यालय के वर्तमान और पूर्व छात्र शामिल हैं. एक वक्तव्य में जेसीसी ने कहा कि एक शरारती तत्व ने गेट संख्या सात के पास जामिया स्क्वायर पर प्रदर्शन स्थल पर गोली चलाई और बम फेंका. वक्तव्य में कहा गया कि सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है कि घटना को अंजाम देने वाला व्यक्ति डिलीवरी बॉय की वेशभूषा में आया था और उसने हेलमेट पहना था. उसकी मोटरसाइकिल पर तीन बैग रखे थे इसलिए वाहन की नंबर प्लेट नहीं दिखी.

वक्तव्य में कहा गया, पुलिस ने कारतूस को अपने कब्जे में ले लिया है जबकि कांच की बोतल के टुकड़े अभी घटनास्थल पर हैं. विश्वविद्यालय के एक अधिकारी के अनुसार घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे घटी. उन्होंने कहा, वह व्यक्ति संभवतः शाहीन बाग में ऐसी ही घटना को अंजाम देने के बाद ओखला की ओर से आया था. उसने गेट संख्या सात के पास टेंट पर बोतल फेंकी. टेंट खाली था क्योंकि छात्रों ने प्रदर्शन स्थगित कर दिया था.

अधिकारी ने बताया कि टेंट में आग न लगने पर व्यक्ति ने कथित तौर पर लाइटर से आग लगाने की कोशिश की और कुछ गोलियां चलाईं. उन्होंने कहा, हमने पुलिस को घटना की जानकारी और उन्हें सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराया. उन्होंने कहा कि घटना को अंजाम देने के बाद व्यक्ति जुलना की ओर भाग गया.

अधिकारी ने कहा कि घटना के बाद उपद्रवी जुलेना की ओर भाग गया. इसी तरह की घटना पास में ही स्थित शाहीन बाग के प्रदर्शन स्थल पर भी घटी जहां एक अज्ञात शख्स ने कथित रूप से पेट्रोल बम फेंका था. इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें