29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Coronavirus Outbreak : स्पेन में एक दिन में 700 से अधिक लोगों की मौत, प्रिंस चार्ल्स संक्रमित पाये गये

क्लेरेंस हाउस ने पुष्टि की कि 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स को आज सुबह जारी एक बयान में COVID-19 बीमारी का पता चला है. क्लैरेंस हाउस के प्रवक्ता के द्वारा ऐसा बताया जा रहा है कि प्रिंस चार्ल्स को कोरोना पॉजिटिव है.

मैड्रिड : स्पेन में कोरोना वायरस से बुधवार को 700 से अधिक लोगों की मौत हो गई जिससे इस देश में मृतकों की संख्या चीन से अधिक हो गई है. वहीं, ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स बुधवार को इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. स्पेन में बीते 24 घंटे में 738 लोगों ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,434 हो गई है, जबकि 47,610 लोग संक्रमित हैं. स्पेन में तेजी से फैलते कोरोना वायरस को रोकने के लिये 11 दिन से लॉकडाउन जारी है.

क्लेरेंस हाउस ने पुष्टि की कि 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स को आज सुबह जारी एक बयान में COVID-19 बीमारी का पता चला है. क्लैरेंस हाउस के प्रवक्ता के द्वारा ऐसा बताया जा रहा है कि प्रिंस चार्ल्स को कोरोना पॉजिटिव है.जबकि उनकी पत्नी कैमिला का भी कोरोना टेस्ट किया गया हालांकि उनका टेस्ट नेगिटिव आया है. अब दोनों ही स्कॉटलैंड में सेल्फ आइसोलेशन में हैं.

इन दोनों का उत्तर-स्कॉटलैंड के एबरडीनशायर में राज्य द्वारा संचालित राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHS) द्वारा परीक्षण किया गया था. NHS ने कहा, “यह पता लगाना संभव नहीं है कि राजकुमार ने वायरस को किस वजह से पकड़ा था। हाल के हफ्तों के दौरान उन्होंने कई सार्वजनिक जगहों पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. प्रिंस चार्ल्स इन्हीं सार्वजनिक उपस्थितियों के कारण इस वायरस की चपेट में आए हैं.

प्रिंस चार्ल्स ने एक अंतिम सार्वजनिक कार्यक्रम में 12 मार्च को ऑस्ट्रेलियाई बुशफायर राहत प्रयास की सहायता में एक रिसेप्शन और डिनर था, जो लंदन के मेंशन हाउस में हुआ था.

इससे पहले उस दिन प्रिंस ऑफ वेल्स ने बकिंघम पैलेस में एक निवेश समारोह में भाग लिया था, जहां उनका कोरोना वायरस से संक्रमण का अनुमान लगाया जा रहा है.

आपको बता दें की प्रिंस चार्ल्स का अफेयर प्रिंसेस डायना की बहन लेडी सारा स्पेन्सर था। एक पारिवारिक कार्यक्रम के दौरान डाएना की प्रिंस से मुलाकात हुई थी. उस समय उनकी उम्र 16 साल थी. 20 साल की उम्र में प्रिंस से उनकी शादी हुई जो उनसे उम्र में 12 साल बड़े थे। प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेस डायना की शादी जुलाई 1981 को हुई थी.

संयुक्त राज्य अमेरिका में भी, कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या लगभग 10,000 से बढ़ गई, जबकि एक दिन में लगभग 150 अमेरिकियों की मृत्यु हो गई, जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईस्टर तक यानी 12 अप्रैल तक देश के बाजार को फिर से खोलने की बात कही है.

चीन से पैदा हुई इस महामारी की चपेट में अब पूरी दुनिया आ गई है और यूरोप में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

फ्रांस24 डॉट कॉम की 24 मार्च की रिपोर्ट के अनुसारए फ्रांस में कोरोनावायरस के 22,300 मामले की पुष्टि हो चुकी है. जिनमें बीते 24 घंटों के दौरान आए 2,444 मामले शामिल हैं. यह जानकारी मंगलवार को फ्रांस के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने दी.

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया में तबाही मची है. दुनियाभर में इस वायरस के संक्रमण से चार लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 18,900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि इस बीमारी से पीड़ित करीब 1,09100 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें