32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Sharechat ‘आरोग्य सेतु’ ऐप की पहुंच बढ़ाने की मुहिम शुरू करेगी, छह करोड़ उपयोक्ताओं तक पहुंचाने का लक्ष्य

घरेलू सोशल मीडिया कंपनी शेयरचैट ने कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की निगरानी के लिये सरकार द्वारा बनाये गये ऐप ‘आरोग्य सेतु' की पहुंच बढ़ाने की मुहिम शुरू करने की शनिवार को घोषणा की. कंपनी ने एक बयान में बताया कि वह इस ऐप को अपने छह करोड़ उपयोक्ताओं तक पहुंचाएगी

नयी दिल्ली : घरेलू सोशल मीडिया कंपनी शेयरचैट ने कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की निगरानी के लिये सरकार द्वारा बनाये गये ऐप ‘आरोग्य सेतु’ की पहुंच बढ़ाने की मुहिम शुरू करने की शनिवार को घोषणा की. कंपनी ने एक बयान में बताया कि वह इस ऐप को अपने छह करोड़ उपयोक्ताओं तक पहुंचाएगी.

कंपनी ने इसके लिये पांच करोड़ रुपये के बराबर के ‘ऐड क्रेडिट्स’ का भी प्रावधान करने की घोषणा की. ऐड क्रेडिट्स भुगतान का एक ऐसा माध्यम है, जिसका इस्तेमाल फेसबुक और इंस्टाग्राम समेत विभिन्न सोशल मीडिया साइट्स पर विज्ञापन देने में किया जाता है.

कंपनी ने कहा कि वह अगले कुछ दिनों में 15 भाषाओं में अपने छह करोड़ से अधिकउपयोक्ताओं के बीच आरोग्य सेतु के लिए व्यापक विज्ञापन अभियान चलायेगी. सरकार ने देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को ट्रैक करने के लिये आरोग्य सेतु ऐप तैयार किया है.

इसे सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने दो अप्रैल को पेश किया. यह ऐप लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण की खुद से जांच करने में मदद करता है तथा यदि कोई स्वस्थ्य व्यक्ति किसी संक्रमित के संपर्क में आ जाता है तो ऐप प्राधिकरणों को इस बारे में सतर्क करता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से यह ऐप फोन में इंस्टॉल करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि यह ऐप कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम की मुहिम में महत्वपूर्ण है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें