27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘संकट की घड़ी में भी कांग्रेस के साथ सौतेला व्यवहार’

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर एक तरफ जहां पूरा देश संकट में है, वहीं दूसरी तरफ राजग गठबंधन से जुड़ी भाजपा सहित अन्य सहयोगी पार्टियां कांग्रेस के राष्ट्रीय से लेकर राज्य स्तरीय नेताओं के साथ सौतेला व्यवहार कर रही हैं

गया : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर एक तरफ जहां पूरा देश संकट में है, वहीं दूसरी तरफ राजग गठबंधन से जुड़ी भाजपा सहित अन्य सहयोगी पार्टियां कांग्रेस के राष्ट्रीय से लेकर राज्य स्तरीय नेताओं के साथ सौतेला व्यवहार कर रही हैं. यह आरोप कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रो अरुण कुमार प्रसाद सहित अन्य ने लगाया है. उन्होंने बताया कि भाजपा व इनकी सहयोगी पार्टियों से जुड़े नेताओं द्वारा लगातार कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित पार्टी के राष्ट्रीय व प्रांतीय स्तर के नेताओं के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि संकट की घड़ी में कांग्रेस पार्टी के नेता भी आमजनों का सहयोग बढ़-चढ़ कर कर रहे हैं. जरूरतमंदों को राशन, खाना, ट्रेन व बस भाड़ा जब उपलब्ध करा रहे हैं, तो सत्ताधारी दल के नेताओं द्वारा न केवल रोकने का काम किया जा रहा है, बल्कि फर्जी मुकदमा कर प्रताड़ित भी किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि बीते दिन देश के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा राहुल गांधी के बारे में बेतुका व तथ्यहीन बयान दिया गया. इससे मजदूरों में भारी आक्रोश है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी को दिल्ली पुलिस द्वारा तब डिटेन किया गया जब वे जरूरतमंदों की सेवा में लगे हुए थे.

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार से प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचने हेतु एक हजार बस देने के प्रस्ताव को भी वहां की सरकार ने खारिज कर दिया. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सचिन चौधरी को वहां की सरकार महीनों से जेल में रखे हुए है.

उन्होंने बताया कि कांग्रेस नेताओं के प्रति बिहार सरकार की स्थिति भी कुछ इसी तरह की है. राज्य के मुख्यमंत्री भी दल विशेष के मुख्यमंत्री के रूप में काम कर रहे हैं. दूसरी पार्टी के लोगों से बात करने के बजाये वह हर मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इसके बाद भी कांग्रेस पार्टी के नेता सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देते रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें