33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : विस चुनाव की तैयारी तेज, सीइओ 15 दिनों में राजनीतिक दलों से करेंगे बात

राज्य में अक्तूबर-नवंबर में हाेने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए अगले 15 दिनों के अंदर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीइओ) एचआर श्रीनिवास सभी राजनीतिक दलों के साथ विचार- विमर्श करेंगे.

पटना : राज्य में अक्तूबर-नवंबर में हाेने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए अगले 15 दिनों के अंदर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीइओ) एचआर श्रीनिवास सभी राजनीतिक दलों के साथ विचार- विमर्श करेंगे. सीइओ श्री निवास ने बताया कि मान्यताप्राप्त राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की जायेगी.

चुनाव आयोग के निर्देश पर इवीएम के भंडारण से लेकर उनकी मरम्मत का काम अब शुरू कराया जायेगा. पुरानी इवीएम को भंडार से हटाया जायेगा. नयी मशीनों के भंडारण और रखरखाव का काम अगले सप्ताह से शुरू हो जायेगा. वर्चुअल रैली और प्रचार-प्रसार को लेकर सीइओ ने बताया कि इसका पहले से प्रयोग किया जा रहा है.

इसके ऊपर होनेवाले खर्च का ब्योरा मंगाया गया था. आगामी विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया के खर्च का ब्योरा मांगा जायेगा. जितने भी प्लेटफार्म हैं, वहां से सूचनाएं मांगी जायेंगी. विप चुनाव को लेकर कोई निर्देश नहीं सीइओ ने बताया कि अब तक विधान परिषद चुनाव को लेकर किसी तरह का निर्देश नहीं मिला है. इसके पहले सीइओ ने सभी डीएम के साथ मतदाता पुनरीक्षण को लेकर मंथन किया था.

Posted By : Rajat Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें