32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केरल में गर्भवती हथिनी की मौत मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दर्दनाक खुलासा

Pregnant Elephant Death: केरल के पलक्कड़ में पटाखों से भरा अनानास खाने के कारण गर्भवती हथिनी की मौत मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दो लोगों को हिरासत में लिया गया गया है जिनसे पूछताछ जारी है. केरल में घटी इस हृदयविदारक घटना के खिलाफ देशभर से विरोध की आवाजें उठ रही हैं.हथिनी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने जो कहा है वह काफी दर्दनाक है

Pregnant Elephant Death: केरल के पलक्कड़ में पटाखों से भरा अनानास खाने के कारण गर्भवती हथिनी की मौत मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दो लोगों को हिरासत में लिया गया गया है जिनसे पूछताछ जारी है. केरल में घटी इस हृदयविदारक घटना के खिलाफ देशभर से विरोध की आवाजें उठ रही हैं. आरोपी की गिरफ्तारी की राज्य के एएनआई ने वन मंत्री के राजु के हवाले से दी है.

Also Read: गर्भवती हथिनी की मौत पर देश भर में आक्रोश, NGO ने कहा, हत्यारों को पकड़ो तो देंगे 1 लाख रुपए का इनाम

एक वरिष्ठ वन अधिकारी का कहना है कि करीब 40 वर्ष का आरोपी शख्स कथित तौर पर विस्फोटक की आपूर्ति करता था. यह इस मामले में पहली गिरफ्तारी है. इससे पहले राज्य के मुख्‍यमंत्री पी, विजयन ने जानकारी दी थी कि हथिनी की मौत पर जांच जारी है और तीन संदिग्‍धों पर नजर टिकी हुई है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, तीन संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक जांच जारी है. पुलिस और वन विभाग संयुक्त रूप से घटना की जांच करेंगे.इससे पहले उन्होंने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा, “पलक्कड़ जिले की एक बेहद ही दु:खद घटना में गर्भवती मादा हथिनी की जान चली गई. मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपकी चिंताएं व्यर्थ नहीं जाएंगी और न्याय की जीत होगी.

भोजन की तलाश में गांव में आई थी

बता दें कि गर्भवती हथिनी को पटाखे से भरा अनानास खिलाया गया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी. जंगली हथिनी साइलेंट वैली के जंगल से भोजन की तलाश में एक गांव में आई थी. माना जा रहा है कि यहां कुछ शरारती तत्वों ने उसे पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था. इसके बाद हथिनी तीन दिनों तक पानी में खड़ी थी और आखिरकार उसने दम तोड़ दिया था. वन विभाग ने उसकी जान बचाने की कोशिश की, लेकिन चमत्कार नहीं हो सका.

इस घटना को लेकर पूरे देश में लोगों में नाराजगी है.सोशल मीडिया पर लगातार आरोपियों के कड़ी सजा देने की मांग हो रही है. एक एनजीओ ने हत्यारों की सूचना देने पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. मामले में संज्ञान लेते हुए केंद्र ने भी राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है. हथिनी की मौत पर उठती आवाज के बीच वन विभाग ने जांच शुरू कर दी गई है. हथिनी के कातिलों को पकड़ने के लिए एसआईटी टीम भी गठित की गई है.

14 दिन तक भूख-प्यास से तड़पती रही हथिनी

हथिनी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने जो कहा है वह काफी दर्दनाक है. हथिनी मुंह में विस्फोट और जबड़े क्षतिग्रस्त होने के कारण काफी तकलीफ में तो थी ही, साथ ही अपनी मौत से पहले उसने 14 दिनों से कुछ भी नहीं खाया था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया कि इस दौरान वह कुछ भी खा-पी नहीं सकती थी। हथिनी गर्भवती थी और पानी में सांस लेने के कारण उसके फेफड़े खराब हो गए, जिससे उसकी मौत हुई।

Posted By: Utpal kant

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें