39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महाराष्‍ट्र में कोरोना ब्‍लास्‍ट, बढ़ती भीड़ से उद्धव चिंतित, बोले – नहीं सुधरे तो फिर से बढ़ा देंगे सख्‍ती

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. राज्‍य में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 90 हजार के पार पहुंच चुकी है. वहीं मरने वालों की संख्‍या भी 3 हजार के पार पहुंच गयी है. मुंबई में अकेले 50 हजार से अधिक कोरोना वायरस के केस हैं. मुंबई ने महाराष्‍ट्र की चिंता बढ़ा दी है. इधर महाराष्‍ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों से मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे भी परेशा हैं. उन्‍हें शहर में बढ़ती भीड़ ने भी चिंता में डाल दिया है.

मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. राज्‍य में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 90 हजार के पार पहुंच चुकी है. वहीं मरने वालों की संख्‍या भी 3 हजार के पार पहुंच गयी है. मुंबई में अकेले 50 हजार से अधिक कोरोना वायरस के केस हैं. मुंबई ने महाराष्‍ट्र की चिंता बढ़ा दी है. इधर महाराष्‍ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों से मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे भी परेशा हैं. उन्‍हें शहर में बढ़ती भीड़ ने भी चिंता में डाल दिया है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जरूरी सामानों की आपूर्ति में लगे कर्मियों की आवाजाही के लिये मुंबई में उपनगरीय ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू करने की मांग करते हुए बुधवार को संकेत दिये कि अगर लोगों ने दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन नहीं किया तो लॉकडाउन जारी रखा जा सकता है.

Also Read: शिवराज का ऑडियो क्लिप वायरल, कांग्रेस का आरोप – केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर गिरायी गयी कमलनाथ सरकार

ठाकरे ने कहा कि कोविड-19 का खतरा अब भी बरकरार है. उन्होंने लोगों से भीड़ से बचने और शारीरिक दूरी बनाए रखने का अनुरोध किया. मुख्यमंत्री ने कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) की बैठक के बाद कहा कि आर्थिक गतिविधियों को जारी रखने के लिये लॉकाडाउन में आंशिक ढील दी गई है.

अब हमें वायरस के साथ ही जीना सीखना होगा. उन्होंने कहा कि वायरस का खतरा अब भी बरकरार है, लेकिन हमें आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की भी जरूरत है. ठाकरे ने पाबंदियों में ढील के बाद सड़कों पर लोगों की भीड़ जमा होने की खबरों की ओर इशारा करते हुए कहा, आपकी अच्छी सेहत के लिये बाहर जाकर शारीरिक गतिविधियों की अनुमति दी गई है, न कि इसे खराब करने के लिये.

Also Read: दिल्ली में कोरोना ब्लास्ट का खतरा, 31 जुलाई तक 1.5 लाख बिस्तरों की होगी जरूरत : केजरीवाल

उन्होंने कहा, अगर ऐसा ही होता रहा तो लॉकडाउन को जारी रखा जा सकता है. लेकिन मुझे उम्मीद है कि लोग सरकार के नियमों और दिशा-निर्देशों का पालन करते रहेंगे, क्योंकि इसमें उनकी भलाई है.

लॉकडाउन का मौजूदा चरण 30 जून को समाप्त होगा. ठाकरे ने कहा कि उन्होंने जरूरी सामानों की आापूर्ति में लगे कर्मियों की आवाजाही के लिये मुंबई में उपनगरीय ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू करने की मांग की है.

गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र में कोरोना से अब तक 90787 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें 44860 एक्‍टिव केस और 42638 लोग ठीक हो चुके हैं. महाराष्‍ट्र में कोरोना से अब तक 3289 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मुंबई में कोरोना के केस 50 हजार के पार पहुंच चकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें