38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑल इंडिया लॉयर्स फोरम ने 23 राज्यों के वकीलों को ऑनलाइन क्लास में दी अहम जानकारी

ऑल इंडिया लॉयर्स फोरम के तात्वाधान में एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड (ए ओ आर) के ऑनलाइन लर्निंग सेशन का आयोजन किया. झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपेश निराला ने इस लर्निग सेशल की जानकारी देते हुए कहा, इसमें प्लीडिंग और ड्राफ्टिंग विषय की जानकारी भी दी गयी. जिसका उद्घाटन माननीय न्यायमूर्ति सुप्रीम कोर्ट ए के सिकरी ने किया.

रांची : ऑल इंडिया लॉयर्स फोरम के तात्वाधान में एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड (ए ओ आर) के ऑनलाइन लर्निंग सेशन का आयोजन किया. झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपेश निराला ने इस लर्निग सेशल की जानकारी देते हुए कहा, इसमें प्लीडिंग और ड्राफ्टिंग विषय की जानकारी भी दी गयी. जिसका उद्घाटन माननीय न्यायमूर्ति सुप्रीम कोर्ट ए के सिकरी ने किया.

दिनांक 15 जून 2020 को सुप्रीम कोर्ट के लीडिंग केसेस की जानकारी दी गई, जिसका उद्घाटन माननीय न्यायमूर्ति सुप्रीम कोर्ट ज्ञान सुधा मिश्र ने किया. दिनांक 16 जून 2020 को एओआर सीरीज के तहत सुप्रीम कोर्ट के प्रैक्टिस और प्रोसीजर की जानकारी दी गई, जिसका उद्घाटन सुप्रीम कोर्ट के माननीय न्यायमूर्ति बी के गवई ने किया.

एओआर सीरीज के तहत अंतिम रूप से दिनांक 18 जून 2020 को प्रोफेशनल एथिक्स विषय पर जानकारी साझा की गयी जिसका उद्घाटन सुप्रीम कोर्ट के माननीय न्यायमूर्ति के जोसेफ ने किया. सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करने के लिए किसी भी एडवोकेट को एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड (एओआर) की लिखित परीक्षा पास करनी होती है, जिसके तहत उक्त चार मॉड्यूल में परीक्षा संपादित की जाती है जिसकी जानकारी काफी महत्वपूर्ण रूप से ऑल इंडिया लॉयर्स फोरम ने फेसबुक लाइव के माध्यम से 23 राज्यों के वकीलों को दी.

झारखंड से ऑल इंडिया लॉयर्स फोरम के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपेश कुमार निराला, उपाध्यक्ष गौतम कुमार, महासचिव सत्येंद्र प्रसाद सचिव आदित्य रमन, कोषाध्यक्ष पौलमी चक्रवती, संयुक्त सचिव बी बी मिस्त्री, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य लक्ष्मी नायक, अरुण कुमार प्रिंस, सुरेंद्र प्रसाद दास, रोहन कुमार ठाकुर, कंचन कुमारी, कुमारी कविता, द्वारिका प्रसाद, पवन सिंह, विनय छाबड़ा, प्रेमचंद मेहता सहित सभी जिलों के अधिवक्ता उपस्थित हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें