24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Shrawan Mela 2020 : दुम्मा में रोके गये कांवरिये, पुलिस पर पथराव

सुल्तानगंज से बैद्यनाथधाम पैदल गंगाजल लेकर आ रहे कांवरियों को कांवरिया पथ स्थित झारखंड के प्रवेश द्वार पर पुलिस ने जब रोका, तो उन्होंने पथराव कर दिया.

देवघर : सुल्तानगंज से बैद्यनाथधाम पैदल गंगाजल लेकर आ रहे कांवरियों को कांवरिया पथ स्थित झारखंड के प्रवेश द्वार पर पुलिस ने जब रोका, तो उन्होंने पथराव कर दिया. दुम्मा में बिहार गेट पर झारखंड पुलिस ने एक दिन पहले बैरिकेडिंग लगा दी थी, जिस कारण कांवरिया गेट पार नहीं कर पाये. ऐसे में सभी गेट पर ही जलार्पण कर वापस सुल्तानगंज की ओर लौट गये.

शनिवार रात करीब ढाई बजे 25 कांवरियों का जत्था पैदल सुल्तानगंज से दुम्मा पहुंचा था. यहां पहले से पुलिस कैंप कर रही थी. सभी नारेबाजी कर बैरिकेडिंग हटाने की मांग कर रहे थे. जब पुलिस के जवानों ने मंदिर बंद रहने और प्रवेश वर्जित रहने की जानकारी दी, तो वह आक्रोशित हो गये और पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसके बाद सभी पुलिस के जवान किनारे हट गये, लेकिन बैरिकेडिंग नहीं हटायी गयी. इसकी सूचना मिलने पर रिखिया थाना प्रभारी राजीव कुमार और एएसआइ मनीष कुमार पहुंचे. करीब एक घंटे तक कांवरिये अपनी मांग पर अड़े रहे, फिर सभी कांवरिये बिहार गेट पर ही जलाभिषेक कर लौट गये.

शिवगंगा में स्नान पर पूर्ण रोक, हो रही घेराबंदी : कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए पूरे शहर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक है. मंदिर प्रशासक सह उपायुक्त नैंसी सहाय के निर्देश पर शिवगंगा में भक्तों के स्नान करने पर रोक लगा दी गयी है. इसके लिए शिवगंगा के चारों ओर घेराबंदी की जा रही है. सोमवार से श्रावणी में भक्तों के पहुंचने की आशंका को देखते हुए शिवगंगा के चारों ओर बांस व ग्रिल से घेरा जा रहा है. सुबह से देर रात तक घेराबंदी की जा रही है.

बाबा की विशेष पूजा : रविवार को आषाढ़ मास गुरु पूर्णिमा पर सरदार पंडा श्रीश्री गुलाबनंद ओझा ने बाबा बैद्यनाथ की परंपरा के अनुसार विशेष पूजा की. विशेष पूजा में बाबा को कांचा जल व फूल अर्पित किये गये. आज श्रावण मास की पहली सोमवारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें