36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नये बंदियों को भेजा जाता है केंद्रीय कारा पूर्णिया, तो महिला बंदियों को दलसिंहसराय भेज किया जाता है कोरेंटिन में

नये बंदियों को भेजा जाता है केंद्रीय कारा पूर्णिया, तो महिला बंदियों को दलसिंहसराय भेज किया जाता है कोरेंटिन में

अररिया : माननीय सर्वोच्च न्यायालय नयी दिल्ली के निर्देश के अनुपालन में जिला व सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष पीयूष कमल दीक्षित की अध्यक्षता में अंडर ट्रायल रिव्यू कमेटी की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संपन्न हुई. इस बैठक में जिला पदाधिकारी अररिया की ओर से एडीएम अररिया अनिल कुमार ठाकुर, पुलिस अधीक्षक अररिया की ओर से एसडीपीओ पुष्कर कुमार, अवर न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव धीरेंद्र कुमार, जेल सुपरीटेंडेंट सत्येंद्र कुमार व प्रभारी पीपी लक्ष्मी नारायण यादव आदि बैठक में उपस्थित हुए.

सचिव धीरेंद्र कुमार ने बताया कि वर्तमान में नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 की संक्रमण की समस्या पर भी गंभीरतापूर्वक विचार किया गया. कारा अधीक्षक सत्येंद्र कुमार ने कमेटी के सदस्यों को अवगत कराया कि जितने भी नवागंतुक बंदी कारा में आ रहे हैं, उसे गृह विभाग बिहार सरकार (कारा) के निर्देश के आलोक में पूर्णिया केंद्रीय कारा भेजा जाता है. वहीं महिला बंदियों को दलसिंहसराय भेजा जाता है.

जहां एक अलग खंड में सभी नये कैदियों को 14 से 21 दिन के लिए को कोरेंटिन किया जाता है व उनका संपूर्ण स्वास्थ्य परीक्षण किया जाता है. आगे बताया गया कि अभी वर्तमान में कोई भी बंदी कोरेना से पॉजिटिव मंडल कारा में नहीं है. स्थिति पूर्णता सामान्य व नियंत्रण में है. कारा के भीतर साफ-सफाई व सोशल डिस्टैंसिंग का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. सभी कारागत बंदी मास्क का प्रयोग कर रहे हैं. कारा के भीतर साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें