26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vikas Dubey Encounter: मुठभेड़ के बाद सोशल मीडिया पर उठने लगे कई सवाल, तेहसीन पूनावाला ने मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई

Vikas Dubey Encounter: कुख्यात अपराधी एवं कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी विकास दुबे शुक्रवार सुबह कानपुर के भौती इलाके में पुलिस मुठभेड़ मे मारा गया. पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. कानपुर के एडीजी जेएन सिंह ने बताया कि पुलिस और एसटीएफ की गाड़ियां विकास को उज्जैन से ला आ रही थी, तभी अचानक एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गयी.

कुख्यात अपराधी एवं कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी विकास दुबे शुक्रवार सुबह कानपुर के भौती इलाके में पुलिस मुठभेड़ मे मारा गया. पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. कानपुर के एडीजी जेएन सिंह ने बताया कि पुलिस और एसटीएफ की गाड़ियां विकास को उज्जैन से ला आ रही थी, तभी अचानक एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गयी.

उसमें बैठे विकास दुबे ने भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस मुठभेड़ हुई और वह घायल हो गया. सिंह ने बताया कि हादसे के बाद दुबे ने एक एसटीएफकर्मी की पिस्तौल छीन ली और भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे घेर लिया और दोनों तरफ से हुयी गोलीबारी में वह घायल हो गया.

उन्होंने बताया कि विकास को तुरंत हैलट अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बता दें विकास दुबे को बृहस्पतिवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था. सोशल मीडिया पर गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर को हर कोई अपने नज़रिए से देख रहा है. विकास के एनकाउंटर को लेकर जो सवाल उठ रहे हैं.

तेहसीन पूनावाला ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में रहस्यमय मुठभेड़ पर एक शिकायत दर्ज कराई

राजनीतिक विश्लेषक और टीवी सेलिब्रिटी, तेहसीन पूनावाला ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा विकास दुबे की रहस्यमय मुठभेड़ पर एक शिकायत दर्ज कराई है. इस मुठभेड़ के फर्जी होने का दावा करते हुए, तहसीन ने ट्वीट किया है कि, ‘यह काल्पनिक कहानी NoSense @Uppolice बनाती है. शुरुआत के लिए, प्रभात मिश्रा के हाथ रस्सी से क्यों नहीं बंधे थे? यूपी पुलिस ने सबसे खराब अनुमान क्यों नहीं लगाए? (यह एसओपी का हिस्सा है) पिस्तौल को एक रस्सी के माध्यम से वर्दी और लॉक से क्यों नहीं जोड़ा गया? आपने एक पुरानी वैन क्यों ली?’

सोशल मीडिया पर विकास दुबे के इनकाउंटर से जुड़े कई सवाल पूछे जा रहे है

  • विकास दुबे के हाथ में क्यों नहीं थी कोई हथकड़ी

विकास दुबे की पुलिस एनकाउंटर में मौत के बाद कई सवाल खड़े हो गए. पहला सवाल ये सामने आ रहा है कि जब पुलिस एक कुख्यात अपराधी विकास को ले जा रही थी तो उसके हाथ में हथकड़ी क्यों नहीं थी. अगर थी तो हथकड़ी लगा हुआ विकास दुबे पुलिस वाले की पिस्टल लेकर कैसे भागा.

  • गाड़ी को क्यों बदला गया

सोशल मीडिया पर चर्चा यह भी है कि उज्जैन से विकास को जिस गाड़ी में लाया जा रहा था वो टाटा सफारी थी और जिस गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ है वो महिन्द्रा टीयूवी है?

  • मीडिया की गाड़ी को क्यों रोक दिया गया

एक सवाल ये भी सामने आ रहा है कि विकास को जिस गाड़ी से ले जाया जा रहा था, उसके पीछे मीडिया कि गाड़ी भी थी, पर एनकाउंटर वाली जगह से एक किमी पहले ही मीडिया क्यों रोक दिया गया?

  • विकास के शरीर पर क्यों नहीं गाड़ी पलटने के बाद कोई निशान

इसके अलावा एक सवाल और सामने आ रहा है कि विकास के शरीर पर पुलिस की गाड़ी पलटने के बाद कोई निशान क्यों नहीं है?

  • हाइवे पर ट्रैफिक क्यों रोका गया

थोड़ी देर के लिए हाइवे पर ट्रैफिक क्यों रोका गया. ट्रैफिक रोकने का आदेश किसका था?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें