22.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Corona Outbreak : भारत में संक्रमितों की संख्या आठ लाख के पार, पांच लाख से अधिक हुए ठीक, चार दिन में सात से आठ लाख हुए कोरोना संक्रमित

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा शुक्रवार को आठ लाख के पार हो गया. कोरोना की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सात से आठ लाख केस होने में इस बार सिर्फ चार दिन ही लगे

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा शुक्रवार को आठ लाख के पार हो गया. कोरोना की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सात से आठ लाख केस होने में इस बार सिर्फ चार दिन ही लगे. जबकि पहले एक लाख केस होने में 110 दिन लग गये थे. इसके बाद संक्रमण की रफ्तार इतनी तेज हुई कि 15 दिनों में ही संक्रमितों का आंकड़ा दो लाख के पार हो गया.

इसके बाद दो से बढ़कर तीन लाख होने में सिर्फ 10 दिन लगे. तीन से चार लाख केस अगले आठ दिन में और चार से पांच लाख मामले अगले छह दिन में हो गये. पांच से छह लाख और छह से सात लाख मामले होने में सिर्फ पांच-पांच दिन लगे. अब सात से आठ लाख केस होने में केवल चार दिन लगे हैं. यानी अब हर दिन औसतन 25 हजार केस सामने आ रहे हैं.

एक ओर जहां देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, वहीं कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की रफ्तार भी तेज हो गयी है. देश में कोरोना मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा पांच लाख के पार हो गया है. मतलब अभी तक जितने लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं उनमें से 63% से ज्यादा लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

भारत के लिए राहत की बात यह भी है कि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाला देश होने के बावजूद यहां संक्रमण का स्तर अन्य देशों के मुकाबले काफी कम है. भारत में अब तक एक करोड़ 11 लाख लोगों की कोरोना टेस्टिंग हो चुकी है. इनमें सिर्फ 7.2% लोग ही कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. हर 10 लाख की आबादी में 578 लोग पॉजिटिव पाये जा रहे हैं जबकि 16 मरीजों की मौत हो रही है.

अब हर दिन औसतन 25 हजार केस सामने आ रहे

सिर्फ तीन देशों ने छुआ है 8 लाख का आंकड़ा

देश दिन लगे

अमेरिका 92

ब्राजील 107

भारत 163

लगातार बढ़ रही कोरोना की रफ्तार

केस दिन

0-1 लाख 110

1-2 लाख 15

2-3 लाख 10

3-4 लाख 08

केस दिन

4-5 लाख 06

5-6 लाख 05

6-7 लाख 05

7-8 लाख 04

63% पहुंची रिकवरी

मार्च 9.7%

अप्रैल 25.98%

मई 48.18%

जून 61.28%

10 जुलाई 63%

सिंगापुर : कोरोना के बीच नयी सरकार के लिए लोगों ने डाले वोट

सिंगापुर. कोरोना वायरस संकट के बीच सिंगापुर में शुक्रवार को नयी सरकार के लिए लोग मुंह पर मास्क और हाथ में दस्ताने पहन मतदान करने के लिए घरों से निकले. सत्तारूढ़ पीपुल्स एक्शन पार्टी के एक बार फिर सत्ता में आने की संभावना है. फिर भी, प्रधानमंत्री ली सियेन लूंग के लिए यह चुनाव एक बड़ी परीक्षा है.

Post by : Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें