37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खाता में 45 हजार रुपये दो और बेटी ले जाओ

ठेकेदार को जब युवती को मुक्त करने के लिए कहा गया, तो उसने युवती की मां को फोन पर कहा है कि बिना पैसा लिये मैं युवती को मुक्त नहीं करूंगा.

दुर्जय पासवान, गुमला : मैंने शादी के लिए लड़की खरीदी है. बेटी चाहिए, तो खाता में 45 हजार रुपये भेज दो और बेटी को ले जाओ. यह कहना उत्तर प्रदेश स्थित कमालगंज के एक ठेकेदार का है. ठेकेदार को जब युवती को मुक्त करने के लिए कहा गया, तो उसने युवती की मां को फोन पर कहा है कि बिना पैसा लिये मैं युवती को मुक्त नहीं करूंगा. जानकारी के अनुसार, युवती गुमला जिला के पालकोट प्रखंड स्थित एक गांव की है.

छह माह पहले मानव तस्कर ने युवती को पहले दिल्ली में बेचा, फिर उत्तर प्रदेश के कमालगंज में एक अधेड़ व्यक्ति (ठेकेदार) को 45 हजार रुपये में बेच दिया है. तस्कर ने युवती की बोली शुरू में 60 हजार रुपये लगायी थी, परंतु मोल-भाव कर ठेकेदार ने युवती को 45 हजार रुपये में खरीद लिया.

ऐसे हुआ मामले का खुलासायुवती को मानव तस्करों ने दिल्ली के बाद कमालगंज में बेच दिया, परंतु युवती को इसकी भनक तक नहीं लगी कि उसकी खरीद-बिक्री हो रही है. जब खरीदार ठेकेदार ने युवती को बताया कि मैंने 45 हजार रुपये में तुम्हें खरीदा है. आज से तुम मेरी पत्नी हो. इसके बाद युवती ने चार दिन पहले चोरी छिपे अपनी मां को फोन कर जानकारी दी कि वह कमालगंज में फंस गयी है. उसे मुक्त करा लो. बेटी की मार्मिक पुकार सुन कर मां ने सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा के प्रतिनिधि सह पालकोट प्रखंड के कांग्रेस अध्यक्ष संतोष गुप्ता उर्फ गुड्डू को इसकी जानकारी दी.

संतोष को जैसे ही पता चला कि उनके प्रखंड की बेटी को बेच दिया गया है, उन्होंने खरीदार ठेकेदार के फोन नंबर का जुगाड़ कर उससे बात की. युवती रांची में पढ़ाई करती हैयुवती की मां मुंबई में एक कंपनी में काम करती है, जबकि उसके पिता पालकोट प्रखंड में अपने गांव में रह कर खेतीबारी का काम करते हैं. मां-पिता युवती को रांची में रख कर पढ़ा रहे हैं, परंतु छह माह पहले अचानक युवती रांची से गायब हो गयी. इसके बाद परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी.

युवती को खोजने के लिए पालकोट के कई लोग लगे हुए थे, तभी चार दिन पहले शुक्रवार को खुद युवती ने अपनी मां को फोन कर बचाने की गुहार लगायी.पुलिस की मदद ली गयी हैविधायक प्रतिनिधि संतोष गुप्ता उर्फ गुड्डू ने बताया कि जैसे ही उसे पता चला कि पालकोट की युवती को कमालगंज में बेचा गया है. उन्होंने युवती को मुक्त कराने के लिए कई लोगों से बात की. इसके बाद कमालगंज थाना के प्रभारी से बात की गयी.

साथ ही जिस व्यक्ति ने युवती को खरीदा है, उससे भी फोन पर बात की, परंतु उक्त व्यक्ति युवती को छोड़ने को तैयार नहीं था. 45 हजार रुपये वापस करने की मांग पर अड़ा रहा, इसलिए युवती के पिता को कमालगंज भेजा गया है, जहां संबंधित पुलिस की मदद से युवती को वापस पालकोट लाया जायेगा.गीता नामक लड़की ने बेचा हैयुवती ने फोन पर अपनी मां को बताया है कि दिल्ली के बाद उसे कमालगंज लाया गया.

पटना की गीता नामक लड़की उसे कमालगंज के एक घर में छोड़ दी, जहां बाद में उसे पता चला कि उसे बेच दिया गया है. इधर, जब युवती की मां खरीदार ठेकेदार से बात की, तो ठेकेदार ने खाता नंबर में पैसा भेजने के लिए कहा. मां ने कहा कि खाता नंबर व पता भेजो, उसमें पैसा भेज देते हैं, परंतु ठेकेदार सिर्फ खाता नंबर देकर पता बताने में आनाकानी करने लगा. बड़ी मुश्किल से ठेकेदार ने अपना पता बताया. इसके बाद युवती के पिता रविवार को अपनी बेटी को लाने कमालगंज गये हैं.

Post by : Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें