33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चाईबासा में पुलिस ने 2 नक्सली को किया गिरफ्तार, पर्चा, बाइक और देसी बंदूक बरामद

Jharkhand news, Chaibasa news : चाईबासा स्थित मुरुदबेड़ा में नक्सलियों के आने की सूचना के अधार पर पुलिस ने 2 पीएलएफआई नक्सली को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसके पास से लेवी के लिए ठेकेदारों को लिखा 8 नक्सली पर्चा, बाइक, स्कूटी और एक देसी बंदूक बरामद किया है.

Jharkhand news, Chaibasa news : चाईबासा : चाईबासा स्थित मुरुदबेड़ा में नक्सलियों के आने की सूचना के अधार पर पुलिस ने 2 पीएलएफआई नक्सली को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसके पास से लेवी के लिए ठेकेदारों को लिखा 8 नक्सली पर्चा, बाइक, स्कूटी और एक देसी बंदूक बरामद किया है.

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मुरुदबेड़ा में नक्सली संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर अजय पूर्ति, एरिया कमांडर लाका पाहन और मोदी अपने दस्ते के साथ इलाके में घूम रहा है. इस गुप्त सूचना की सत्यापन की गयी. जानकारी सही पाये जाने के बाद पुलिस ने विशेष अभियान चला कर दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

Also Read: अनुबंधित पारा मेडिकल कर्मियों के हड़ताल पर जाने से कोरोना सैंपल कलेक्शन हो रहा प्रभावित

गिरफ्तार नक्सलियों में चाईबासा स्थित टेबो गांव के 29 वर्षीय मनोज कार्डिर उर्फ मुन्ना पिता सुलेमान कार्डिर और मुरुटबेड़ा गांव निवासी 22 वर्षीय भोला बोदरा पिता स्वर्गीय विजय बाेदरा को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. तलाशी के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों के पास से लेवी मांगने के लिए ठेकेदारों को लिखा धमकी भरा 8 नक्सली पर्चा, बाइक, स्कूटी और एक देसी बंदूक बरामद किया है. इस संबंध में टेबो थाना में दोनों नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

गिरफ्तार दोनों नक्सलियों का आपराधिक रिकार्ड

गिरफ्तार दोनों नक्सलियों का आपराधिक रिकार्ड रहा है. दोनों के खिलाफ टेबो थाना में मामला दर्ज है. इसके तहत कोलामुली एवं मनमारु गांव के पास के जंगल में अवैध हथियार के सहारे लोगों एवं ठेकेदारों से लेवी वसूलने का मामला दर्ज है. इसके अलवा बंदगांव थाना में रंगदारी मांगना एवं जान से मारने की धमकी देकर ट्रेक्टर छीन लेने का मामला दर्ज है. कराईकेला थाना में जेसीबी पर गोली चला कर क्षतिग्रस्त करना एवं होटल में तोड़-फोड़ करना शामिल है.

नक्सलियों की खिलाफ चलाये गये अभियान में इनकी रही उपस्थिति

क्षेत्र में नक्सलियों के होने की खबर के बाद वरीय अधिकारियों के निर्देशानुसार विशेष अभियान चलाया गया, जिसमें 2 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई. इस विशेष अभियान में टेबो थाना प्रभारी बुधवा उरांव के अलावा अवर निरीक्षक राहुल कुमार सिंह, अमृत केरकेट्टा, रोहित कुमार, राहुल कुमार, महंती मुर्मू के साथ एसएटी- 7 (SAT-7) सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें