36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

24 घंटे में दिव्यांग समेत 33 नये मरीज मिले, 42 हुए ठीक

सोमवार को कोरोना के 33 नये मरीज मिले. इन मरीजों में दिव्यांग समेत सात महिलाएं भी शामिल है. डॉक्टरों की टीम ने नये मरीजों की स्वास्थ्य की जांच करने के बाद सभी को आइसोलेट कर दिया.

गोपालगंज : सोमवार को कोरोना के 33 नये मरीज मिले. इन मरीजों में दिव्यांग समेत सात महिलाएं भी शामिल है. डॉक्टरों की टीम ने नये मरीजों की स्वास्थ्य की जांच करने के बाद सभी को आइसोलेट कर दिया. संक्रमित मरीजों में बैंककर्मी, शहर के व्यवसायी भी शामिल हैं. रविवार को कोरोना के 53 नये मरीज मिले थे. उसके बाद दूसरे दिन 20 मरीज कम मिले. पिछले 24 घंटे की बात करें तो 33 नये मरीज मिले हैं, जबकि 42 ठीक हो गये हैं. डॉक्टरों ने लगातार मरीजों के मिलने पर चिंता जतायी है. कोरेाना संक्रमण का चेन रोकने के लिए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

4236 लोग संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना का आंकड़ा जारी करते हुए बताया कि 4236 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें 3988 ऐसे मरीज हैं, जो इलाज के बाद स्वस्थ्य हो चुके हैं. फिलहाल करीब 548 ऐसे संक्रमित मरीज हैं, जो एक्टिव हैं और उनका इलाज स्वास्थ्य विभाग के सरकारी आइसोलेशन सेंटर या होम आइसोलेशन सेंटर में चल रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमित मरीजों की मॉनिटरिंग भी की जा रही है. कोरोना के साथ अन्य बीमारियों का सिम्पटम्स मिलने पर तत्काल जांच कर दवाएं दी जा रही है.

भोरे में मरीजों की संख्या 300 के पार, मिले नये आठ पॉजिटिव केस

भोरे में कोरोना की रफ्तार रोके नहीं रुक रही है. प्रतिदिन मरीज मिल रहे हैं. इसी बीच रविवार को आठ कोरोना पॉज़िटिव केस मिलने के साथ ही भोरे में कोरोना मरीजों का आंकड़ा अब 300 के पार चला गया है. लेकिन, इसके बाद भी लोग सचेत नहीं हो रहे हैं. बता दें कि रविवार को भोरे अस्पताल में एक कैंप आयोजित कर कुल 422 लोगों का सैंपल लिया गया था. जिसमें से चार महिलाओं सहित आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, उनमें नारू चकरवा की एक, सिसई की दो और बेलवा मिश्र की एक महिला शामिल हैं. इसी प्रकार भोरे के एक बड़े व्यवसायी के पुत्र, भोरे का ही एक युवक, तिवारी चकिया का एक युवक और अमही बांके का एक व्यक्ति शामिल है. भोरे रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ खाबर इमाम ने बताया कि पॉजिटिव लोगों को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है. जिसकी देखभाल डॉक्टरों द्वारा की जायेगी.

मास्क नहीं पहनने पर 25 लोगों से वसूला जुर्माना

थावे.ऐतिहासिक दुर्गामंदिर में पूजा अर्चना करने आये दर्शनार्थियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है. लेकिन, कई श्रद्धालु बिना मास्क पहुंच रहे हैं. इसको लेकर थावे दुर्गामंदिर परिसर में सोमवार को थानाध्यक्ष विशाल आनंद के नेतृत्व में सघन मास्क जांच अभियान चलाया गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि मास्क नहीं पहनने वाले 25 दर्शनार्थियों से 1250 रुपये का चालान काटा गया. साथ में उन्हें मास्क दिया गया.

posted by ashish jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें