32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Farmer Protest: मोदी सरकार के साथ कृषि कानूनों पर बैठक रही बेनतीजा, किसान बोले- जारी रहेगा आंदोलन

Farmer Protest, Kisan Andolan News: नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ पिछले कई दिनों से जारी किसानों का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं इन कानूनों को लेकर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच चली बैठक मंगलवार शाम को खत्म हो गयी है.

Farmer Protest, Kisan Andolan News: नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ पिछले कई दिनों से जारी किसानों का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं इन कानूनों को लेकर दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच चली बैठक मंगलवार शाम को खत्म हो गयी है. इस बैठक में कोई भी नतीजा नहीं निकल सका है. प्राप्त जानकारी का मुताबिक फिर से तीन दिसंबर को बातचीत होगी.


3 दिसंबर को होगी अगली बैठक 

बैठक समाप्त होने के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आज किसान यूनियन के नेता आए थे, भारत सरकार ने तीसरे चरण की वार्ता आज पूरी की है. हम सब ने निर्णय लिया है कि परसों वार्ता का चौथा चरण शुरू होगा. उन्होंने आगे कहा कि हम किसान भाइयों से आग्रह करते हैं कि आंदोलन स्थगित करें और वार्ता के लिए आएं परन्तु ये फैसला करना किसान यूनियन और किसानों पर निर्भर है.

Also Read: Farmer Protest: किसान आंदोलन पर हरियाणा की BJP सरकार को झटका, निर्दलीय विधायक ने वापस लिया समर्थन
जारी रहेगा आंदोलन – किसान प्रतिनिधिमंडल

केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि परसों तक ये लोग भी अपने मुद्दे लेकर आएंगे और सभी बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी. हम चाहते थे कि छोटा ग्रुप बने, लेकिन सभी किसान यूनियनों का कहना था कि सभी मिलकर बात करेंगे. सरकार को सभी से बात करने में भी परेशानी नहीं है. दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री से मुलाकात के बाद किसान प्रतिनिधिमंडल के सदस्य चंदा सिंह ने कहा कि हमारा आंदोलन जारी रहेगा. सरकार से कुछ लेकर जाएंगे. सरकार अगर शांति चाहती है तो लोगों का मुद्दा हल करे. हम मुलाकात के लिए परसों फिर आएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें