32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वित्त मंत्री निर्मल सीतारमण ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- राहुल गांधी जवाब दें, क्या वे कृषि कानूनों को नहीं लाना चाहते थे?

Finance Minister Nirmal Sitharaman attacked the Congress, said- Rahul Gandhi should answer, did they not want to bring the agricultural laws? : नयी दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को नये कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष पर हमला बोला. साथ ही उन्होंने उम्मीद जतायी है कि प्रदर्शनकारी किसान सरकार से बात कर समस्या का हल निकालेंगे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इसका जवाब देना चाहिए कि 2019 के चुनाव में कांग्रेस के घोषणापत्र में क्या वे कृषि कानूनों को नहीं लाना चाहते थे?

नयी दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को नये कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष पर हमला बोला. साथ ही उन्होंने उम्मीद जतायी है कि प्रदर्शनकारी किसान सरकार से बात कर समस्या का हल निकालेंगे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इसका जवाब देना चाहिए कि 2019 के चुनाव में कांग्रेस के घोषणापत्र में क्या वे कृषि कानूनों को नहीं लाना चाहते थे?

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अपने संबोधन के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट किया है कि सरकार उन लोगों (प्रदर्शनकारी किसान) के साथ बातचीत के लिए तैयार है, जिनके पास तीन नये कृषि कानूनों के बारे में कोई सवाल है. मुझे उम्मीद है, अब प्रदर्शनकारी किसान सरकार से बात करेंगे.

साथ ही उन्होंने विपक्षी दल कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इसका जवाब देना चाहिए कि 2019 के चुनाव में कांग्रेस के घोषणापत्र में क्या वे कृषि कानूनों को नहीं लाना चाहते थे? कृषि कानूनों में सुधार प्रधानमंत्री के द्वारा किया गया है, इसलिए कांग्रेस इसका विरोध कर रही है.

मालूम हो कि गुरुवार को राष्ट्रपति से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि राष्ट्रपति से हमने कहा कि ये जो कानून बनाये गये हैं, ये किसान विरोधी हैं. इनसे किसानों, मजदूरों का नुकसान होनेवाला है. मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि किसान हटेगा नहीं, प्रधानमंत्री को ये नहीं सोचना चाहिए कि किसान, मजदूर घर चले जायेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पीएम किसान सम्मान निधि के राशि वितरित करते हुए विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जो दल पश्चिम बंगाल में किसानों के अहित पर कुछ नहीं बोलते, वो यहां किसान के नाम पर देश की अर्थनीति को बर्बाद करने में लगे हुए हैं. ये दल मंडियों की बात कर रहे हैं और बड़ी-बड़ी हेडलाइन लेने के लिए भाषण दे रहे हैं.

साथ ही कहा कि आज जो किसानों के लिए इतने आंसू बहा रहे हैं, इतने बड़े-बड़े बयान दे रहे हैं. जब ये लोग सरकार में थे, तब इन्होंने किसानों का दुख दूर करने के लिए क्या किया. ये देश का किसान अच्छी तरह जानता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें