32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Gold Price in 2021 : नये साल में सोना दे सकता है मुनाफा, 15000 से ज्यादा का हो सकता है फायदा

सोने पर निवेश करना भारतीय संस्कृति की परंपराओं में शामिल रही है. नये साल में यह परंपरा और मजबूत होने की संभावना है. नये साल में सोने की कीमत में और चमक आ सकती है. ऐसी संभावना है कि साल 2021 में सोना अपनी कीमत के सारे रिकार्ड तोड़ सकता है.

सोने पर निवेश करना भारतीय संस्कृति की परंपराओं में शामिल रही है. नये साल में यह परंपरा और मजबूत होने की संभावना है. नये साल में सोने की कीमत में और चमक आ सकती है. ऐसी संभावना है कि साल 2021 में सोना अपनी कीमत के सारे रिकार्ड तोड़ सकता है. नये साल में तेजी आ सकती है. खबर है कि नये साल में सोना 63000 रुपये प्रति 10 ग्राम के आंकड़ो को भी पार कर सकता है.

Also Read: Black money in india : 9 करोड़ रुपये के कालेधन को किया सफेद, अब हुआ गिरफ्तार

सोने के भाव पर नजर रखने वाले विशेषज्ञों की मानें तो आने वाला नया साल सोना के लिए बेहतरीन साबित हो सकता है. एक्सपर्ट्स मानते हैं कि साल 2021 में सोना नयी ऊंचाई को छू लेगा. इस वक्त सोने की कीमत 50000 रुपए प्रति 10 ग्राम के करीब है जो नये साल में आपको अच्छी खासी बढोतरी दे सकता है. अनुमान बताता है कि यह नये साल में 15000 रुपये से ज्यादा की बढ़त दे सकते हैं

यह उम्मीद जतायी जा रही है कि सरकार साल 2021 में राहत पैकेज का एलान कर सकती है. डॉलर के कमजोर होने की वजह से भी सोने की चमक बढ़ सकती है. सोना हमेशा से सुरक्षित निवेश माना जाता है. इस साल सोना अपने उच्चतम स्तर 56263 रुपए क आंकड़े पर पहुंचा था.

Also Read: Atm transaction failed: जुर्माना से बचना है तो एटीएम से पैसा निकालते वक्त इस बात का रखें ध्यान

यह उछाल 7 अगस्त को आयी थी . साल 2020 की शुरुआत 39100 रुपए प्रति 10 ग्राम के साथ हुई थी, जो बढ़कर 56263 रुपये तक पहुंची थी. कई आंकड़े यह इशारा कर रहे हैं कि नये साल में सोने की कीमत में बढोतरी होगी. सुरक्षित निवेश के तौर पर साल 2021 में सोने में निवेश बढ़ने की पूरी संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें