36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

West Bengal Elecction 2021: आसनसोल में लोगों ने किया वोट बहिस्कार का एलान, बुनियादी सुविधाएं नहीं मिलने से हैं नाराज

आसनसोल नगर निगम अंतर्गत वार्ड संख्या 56 के वागन कॉलोनी के निवासियों ने बुनियादी सुविधाएं नहीं मिलने के कारण वोट बॉयकॉट करने का निर्णय लिया है. स्थानीय निवासी उमा चटर्जी ने बताया कि पिछले एक साल से वागन कॉलोनी इलाके में पानी और बिजली की समस्या से लोग परेशान हैं.

बर्नपुर. आसनसोल नगर निगम अंतर्गत वार्ड संख्या 56 के वागन कॉलोनी के निवासियों ने बुनियादी सुविधाएं नहीं मिलने के कारण वोट बॉयकॉट करने का निर्णय लिया है. स्थानीय निवासी उमा चटर्जी ने बताया कि पिछले एक साल से वागन कॉलोनी इलाके में पानी और बिजली की समस्या से लोग परेशान हैं.

उन्होंने अपनी मांगों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर राजनेताओं तक सभी के समक्ष गुहार लयायी, पर इसके बाद भी उनकी उनकी समस्याओं का कोई निष्पादन नहीं किया गया इसलिए वागन कॉलोनी के बूथ नंबर 21 ए और 21 बी के लगभग एक हजार वोटरों ने वोट बहिस्कार करने का निर्णय लिया है.

जिला की 25 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान कराया जायेगा. चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव 2021 के लिए तारीखों की घोषणा करते हुए यह जानकारी दी. इस जिले के 62,67,167 वोटर उस दिन अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. वर्ष 2016 के चुनाव में यहां तृणमूल कांग्रेस को सबसे ज्यादा 19 सीटों पर जीत मिली थी.

Also Read: Bengal Election 2021 Date : बर्दवान में वाममोर्चा की प्रतिष्ठा दांव पर, पढ़िए जिले में 25 सीटों के लिए कितने चरणों में हो मतदान

बर्दवान जिला में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का पिछले चुनाव में खाता नहीं खुला था. वामदलों ने पिछले चुनाव में 5 सीटें जीतीं थीं, जबकि कांग्रेस मुश्किल से अपना खाता ही खोल पायी. यानी कांग्रेस को इस जिला में सिर्फ 1 सीट से संतोष करना पड़ा था. ममता की कैबिनेट में बर्दवान जिला के 3 विधायकों को मंत्री बनाया गया.

Posted By: Pawan Singh

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें