28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jio vs Airtel vs Vi vs BSNL: 11 रुपये में अनलिमिटेड वैलिडिटी वाला डेटा, सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान किसका?

Affordable Data Voucher, Reliance Jio, Airtel, Vodafone Idea, BSNL: रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel), वोडाफोन-आइडिया (Vodafone Idea) और बीएसएनएल (BSNL) के सबसे सस्ते 4G डेटा वाउचर्स कौन से हैं, आइए जानें-

Affordable Data Voucher, Reliance Jio, Airtel, Vodafone Idea, BSNL: रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel), वोडाफोन-आइडिया (Vodafone Idea) और बीएसएनएल (BSNL) के सबसे सस्ते 4G डेटा वाउचर्स कौन से हैं, आइए जानें-

Reliance Jio Cheapest 4G Data Voucher रिलायंस जियो का सबसे सस्ता 4G डेटा वाउचर

रिलायंस जियो का सबसे सस्ता डेटा वाउचर 11 रुपये का आता है और इसमें 1 जीबी डेटा मिलता है. सबसे अच्छी बात यह है कि इस प्लान में कोई वैलिडिटी नहीं दी गई है. यह आपके मौजूदा प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी तक काम करेगा. यह 2जी डेटा वाउचर है, इसलिए इसमें वॉइस कॉल या किसी तरह का दूसरा बेनिफिट नहीं मिलता.

Airtel Cheapest 4G Data Voucher एयरटेल का सबसे सस्ता 4जी डेटा वाउचर

एयरटेल का सबसे सस्ता डेटा वाउचर 48 रुपये का आता है. इसमें ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 3 जीबी डेटा मिलता है. इस डेटा को आप 28 दिन के अंदर इस्तेमाल कर सकते हैं. प्लान में किसी तरह की वॉइस कॉलिंग या अन्य फायदा नहीं मिलता.

Also Read: Jio का 329 वाला प्लान, डेटा और कॉलिंग के साथ पाएं 84 दिन की वैलिडिटी

Vodafone Idea Cheapest 4G Data Voucher वोडाफोन-आइडिया का सबसे सस्ता 4जी डेटा वाउचर

वोडाफोन-आइडिया (Vi) का सबसे सस्ता डेटा वाउचर 16 रुपये का है. यह 24 घंटे की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें 1 जीबी डेटा मिलता है. अगर आपका डेली डेटा खत्म हो गया है और अचानक इंटरनेट का जरूरत है तो यह प्लान आपको बढ़िया लगेगा. दूसरे डेटा वाउचर्स की तरह इसमें भी किसी तरह का दूसरा बेनिफिट नहीं मिलता है.

BSNL Cheapest 4G Data Voucher बीएसएनएल का सबसे सस्ता 4जी डेटा वाउचर

बीएसएनएल के सबसे सस्ते डेटा वाउचर को कंपनी ने कंपनी ने Mini 16 नाम दिया है. इसकी कीमत 16 रुपये है. यह प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है और 2 जीबी डेटा ऑफर करता है. डेटा वाउचर होने की वजह से इसमें किसी तरह अन्य बेनिफिट नहीं मिलता है.

सबसे सस्ता डेटा प्लान किसका?

रिलायंस जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और बीएसएनएल के सबसे सस्ते 4जी डेटा वाउचर्स में सबसे सस्ता डेटा वाउचर रिलायंस जियो का है. इसकी कीमत 11 रुपये है और 1 जीबी डेटा ऑफर करता है. इसकी बड़ी खासियत यह है कि प्लान में कोई वैलिडिटी नहीं दी गई है.

इन दिनों ज्यादातर प्लान के साथ कंपनियां हर दिन की लिमिट के साथ डेटा दे रही हैं. ऐसे में अगर आपका डेली डेटा लिमिट (FUP Limit) खत्म हो जाए, तो जरूरी काम पूरे करने में मुश्किल होती है. इसके लिए कंपनियां 4जी डेटा वाउचर्स की सुविधा देती हैं. इन वाउचर्स में ग्राहकों को केवल डेटा ही मिलता है.

Also Read: Jio Vs Airtel : 349 रुपये वाला किसका रीचार्ज प्लान फायदेमंद, आप खुद देख लें अंतर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें