28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

7th Pay Commission, Sarkari Naukri: राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम दे रहा है सरकारी नौकरी पाने का मौका, 7th Cpc Matrix के अनुसार मिलेगी सैलरी

7th Pay Commission, Sarkari Naukri, NCDC Recruitment 2021 : राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (NCDC), नई दिल्ली ने जूनियर असिस्टेंट, प्रोग्राम ऑफिसर और अन्य विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.इच्छुक उम्मीदवार एनसीडीसी भर्ती 2021 आवेदन पत्र भर सकते हैं। फॉर्म को निगम की आधिकारिक वेबसाइट ncdc.in पर उपलब्ध कराया गया है. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन 13 मार्च, 2021 को शुरू हुआ और एनसीडीसी भर्ती ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल, 2021 है.

राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (NCDC), नई दिल्ली ने जूनियर असिस्टेंट, प्रोग्राम ऑफिसर और अन्य विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.इच्छुक उम्मीदवार एनसीडीसी भर्ती 2021 आवेदन पत्र भर सकते हैं। फॉर्म को निगम की आधिकारिक वेबसाइट ncdc.in पर उपलब्ध कराया गया है. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन 13 मार्च, 2021 को शुरू हुआ और एनसीडीसी भर्ती ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल, 2021 है.

NCDC Recruitment 2021: महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन पंजीकरण की शुरुआत: 13 मार्च, 2021

ऑनलाइन पंजीकरण का समापन: 12 अप्रैल, 2021

NCDC Recruitment 2021: विभिन्न पदों के लिए रिक्ति

महानिदेशक: 01 पद

निदेशक-एमआईएस: 01 पद

निदेशक-खाद्य प्रसंस्करण: 01 पद

सहायक महानिदेशक: 05 पद

सहायक निदेशक-कानूनी: 01 पद

सहायक निदेशक-एमआईएस: 01 पद

सहायक निदेशक-बागवानी: 01 पद

सहायक निदेशक-लाइव स्टॉक: 01 पोस्ट

कार्यक्रम अधिकारी-जनरल: 06 पद

वरिष्ठ सहायक-जनरल: 03 पद

जूनियर असिस्टेंट-जनरल: 09 पद

NCDC Recruitment 2021: अंतिम तिथि के पहले करें आवेदन

आवेदन की प्रक्रिया 13 मार्च को शुरू हुई थी और उम्मीदवार 12 अप्रैल 2021 की शाम 5 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे. साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए उन्हें निगम द्वारा निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान भी 12 अप्रैल की शाम 5 बजे तक ही करना होगा.

NCDC Recruitment 2021: सबसे खास बात ये है कि इन पदों को 7 वें वेतन आयोग का वेतनमान के अनुसार सैलरी दी जाएगी.

विभिन्न पदों के लिए 7 वें वेतन आयोग का वेतनमान निम्नानुसार है:

  • उप निदेशक (जनरल, एमआईएस, फूड प्रोसेसिंग) – लेवल -11 पे मैट्रिक्स में 7 वें सीपीसी के अनुसार

  • सहायक निदेशक (सामान्य, कानूनी, एमआईएस, बागवानी, लाइव स्टॉक) – 7 वीं सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में लेवल -10

  • कार्यक्रम अधिकारी (सामान्य) – 7 वीं सीपीसी के अनुसार वेतन मैट्रिक्स में स्तर -7

  • वरिष्ठ सहायक (सामान्य) – 7 वीं सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में लेवल -6

  • जूनियर असिस्टेंट (जनरल) – 7 वीं सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में लेवल -4

NCDC Recruitment 2021: आयु सीमा

सभी पदों के लिए आयु सीमा, योग्यता और अनुभव की गणना 15 मार्च 2021 से की जाएगी. एनसीडीसी भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार उप-निदेशक पदों के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों के विभागों से सम्बन्धित विषयों में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए और सम्बन्धित कार्य का 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए. इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है. इसी प्रकार, सहायक निदेशक पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय/क्षेत्र में स्नातक होना चाहिए और दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है.

दूसरी तरफ, प्रोग्राम अधिकारी पदों के लिए उम्मीदवारों को स्नातक होने के साथ-साथ 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए एवं वरिष्ठ सहायक पदों के लिए स्नातक होना चाहिए। दोनो ही पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है.

कनिष्ठ सहायक पद के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री या कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें