28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PUBG Mobile की भारत में वापसी, Battlegrounds Mobile India का पोस्टर रिलीज, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

PUBG Returns, Battlegrounds Mobile India, KRAFTON, Mobile Game: भारत सरकार ने पिछले साल चीन के साथ बिगड़ते रिश्ते (India China Conflict) के बीच PUBG गेम सहित कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध (chinese apps ban in India) लगा दिया था. भारत में पबजी के फैन्स तब से ही पबजी मोबाइल की वापसी (pubg mobile return) का इंतजार कर रहे हैं, अब यह इंतजार खत्म हो गया है.

PUBG Returns, Battlegrounds Mobile India: भारत सरकार ने पिछले साल चीन के साथ बिगड़ते रिश्ते (India China Conflict) के बीच PUBG गेम सहित कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध (chinese apps ban in India) लगा दिया था. भारत में पबजी के फैन्स तब से ही पबजी मोबाइल की वापसी (pubg mobile return) का इंतजार कर रहे हैं, अब यह इंतजार खत्म हो गया है.

नये अवतार में आ रहा पबजी

PUBG गेम को डेवलप करने वाली कंपनी KRAFTON ने आधिकारिक तौर पर भारत में नये गेम की लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है. भारत में इस गेम को BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA के नाम से दोबारा रिलीज किया जाएगा. हालांकि लॉन्चिंग की तारीख के बारे में जानकारी आनी अभी बाकी है.

प्री-रजिस्ट्रेशन के बाद गेम लॉन्च

KRAFTON ने प्रेस रिलीज में कहा है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA) के लिए पहले प्री-रजिस्ट्रेशन होगा और उसके बाद गेम को भारत में लॉन्च किया जाएगा. बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की प्री-रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कुछ ही समय में शुरू की जाएगी. BATTLEGROUNDS MOBILE को केवल भारत में ही एेक्सेस किया जा सकेगा.

Also Read: PUBG Ban in India Date: पबजी चीनी है या साउथ कोरियन, क्या है प्राइवेसी पॉलिसी, कहां स्टोर होता है डेटा? भारत में ही बनेगा गेम का डेटा सेंटर

ऐप्स के डेटा की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है. डेटा सुरक्षा को लेकर कंपनी ने कहा है कि यूजर्स की प्राइवेसी और उनके डेटा को सुरक्षित रखना कंपनी की पहली प्राथमिकता होगी. हम डेटा की सुरक्षा के लिए अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं. केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक, इस गेम का डेटा सेंटर भारत में ही बनाया जाएगा.

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया का टीजर रिलीज

पबजी मोबाइल के नये अवतार की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने एक टीजर भी रिलीज किया है. हालांकि, टीजर में इसकी लॉन्चिंग की तारीख का खुलासा नहीं किया गया है. इसमें बताया गया है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की प्री-रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कुछ ही समय में शुरू की जाएगी. इसके बाद ही मोबाइल गेम लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने आगे कहा है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया केवल भारतीय यूजर्स के लिए ही अवेलेबल होगा.

Also Read: PUBG Ban in India: भारत में पूरी तरह बंद हुआ पबजी, कंपनी ने यूजर्स को बोला Thanks

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें