33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान के दसू के पास वाहन विस्फोट में मारे गये नौ चीनी नागरिकों और दो पाकिस्तानी सैनिकों समेत 13 लोग

Explosion in Pakistan, Chinese citizens, Pakistani soldiers : कोहिस्तान : उत्तरी पाकिस्तान के सुदूर इलाके में एक बस के खड्ड में गिर जाने से हुए विस्फोट में नौ चीनी नागरिकों और दो पाकिस्तानी सैनिकों समेत करीब 13 लोगों की मौत हो गयी. यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने रॉयटर्स के हवाले से बुधवार को दी.

कोहिस्तान : उत्तरी पाकिस्तान के सुदूर इलाके में एक बस के खड्ड में गिर जाने से हुए विस्फोट में नौ चीनी नागरिकों और दो पाकिस्तानी सैनिकों समेत करीब 13 लोगों की मौत हो गयी. यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने रॉयटर्स के हवाले से बुधवार को दी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तरी पाकिस्तान के सुदूर इलाके में एक बस विस्फोट में बुधवार को चीनी इंजीनियरों समेत नौ चीनी नागरिक और फ्रंटियर कोर के दो कर्मियों समेत करीब 13 लोगों की मौत हो गयी. वहीं, कई अन्य घायल हो गये.

विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका है. घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी कोहिस्तान जिले के दसु बांध में कामगारों को लेकर बस जा रही थी. इसमें चीनी इंजीनियर और नागरिक भी थे.

पाकिस्तान के ‘द डॉन’ ने उपायुक्त आरिफ खान यूसुफजई के हवाले से बताया है कि पुलिस और रेंजर्स ने साइट को घेर लिया था. यूसुफजई ने बताया कि घटना सुबह करीब साढ़े सात बजे हुई, जब एक कोस्टर बरसीन शिविर से 30 से अधिक श्रमिकों को संयंत्र स्थल पर ले जा रहा था.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ‘डॉन डॉट कॉम’ को बताया, ”फिलहाल हम स्पष्ट नहीं हैं कि वास्तव में क्या हुआ, चाहे वह विस्फोट हो या दुर्घटना. एक बार पुलिस प्रारंभिक जांच पूरी कर लेगी, तो स्थिति स्पष्ट हो जायेगी.”

इस बीच, जल और बिजली विकास प्राधिकरण (डब्ल्यूएपीडीए) ने पुष्टि की है कि एक चीनी कंपनी के कर्मचारी बस में यात्रा कर रहे थे, यह कहते हुए कि घटनास्थल पर बचाव के प्रयास चल रहे थे और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें