29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत में घट रहे हैं कोरोना के मामले, लेकिन आने वाले त्योहारों के दौरान ये जिम्मेदारी निभाना है जरूरी…

ICMR के डायरेक्टर डॉ बलराम भार्गव ने कहा कि त्योहारों को देखते हुए हमें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. त्योहारों के दौरान संक्रमण के मामले ना बढ़ें इसे देखते हुए सबसे जरूरी यह है कि वैक्सीनेशन को बढ़ाया जाये.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा कि देश में कोविड संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. अभी देश में संक्रमण के जो मामले सामने आ रहे हैं उनमें से 68 प्रतिशत केरल से हैं.

ICMR के डायरेक्टर डॉ बलराम भार्गव ने कहा कि त्योहारों को देखते हुए हमें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. त्योहारों के दौरान संक्रमण के मामले ना बढ़ें इसे देखते हुए सबसे जरूरी यह है कि वैक्सीनेशन को बढ़ाया जाये और जो लोग टीके को स्वीकार नहीं कर रहे हैं वे टीके लगवाएं और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें. जिम्मेदार तरीके से यात्रा और जिम्मेदारीपूर्वक त्योहार मनाना हमारी जिम्मेदारी है.

Also Read: पूर्व आईएएस अधिकारी हर्ष मंदर के आवास और कार्यालय पर ईडी की छापेमारी

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया कि भारत की 20 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोविड-19 वैक्सीन की दोनों खुराक दी जा चुकी है जबकि 62 प्रतिशत को कम से कम एक खुराक दी जा चुकी है. भारत के 34 जिलों में साप्ताहिक संक्रमण दर 10 प्रतिशत से ज्यादा जबकि 32 जिलों में यह 5-10 प्रतिशत के बीच है.

Posted By : Rajneesh Anand

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें