28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar News: 19 महीने के बाद नेपाल सीमा खुला, अब भारतीय वाहन को भी नेपाल में प्रवेश की रहेगी अनुमति

Bihar News: कोरोना के कारण इंडो-नेपाल सीमा पिछले 19 महीनों से पूरी तरह सील था. जिसके कारण सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था. शुक्रवार को सीमा को खोल दिया गया है.

कोरोना के कारण इंडो-नेपाल सीमा पिछले 19 महीनों से पूरी तरह सील था. जिसके कारण सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था. शुक्रवार को सीमा को खोल दिया गया है. जिससे सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों में खुशी देखी जा रही है. बताया गया कि अब भारतीय वाहन को भी नेपाल प्रभाग में प्रवेश की अनुमति रहेगी.

जानकारी अनुसार कोरोना को लेकर एक साथ भारत और नेपाल से जुड़ी सभी सीमाओं को बंद कर दिया गया था. जिससे दोनों देश के लोग मासूस थे. बॉर्डर बंद रहने के कारण लोग साप्ताहिक हाट के लिए पगडंडी के रास्ते ही सीमावर्ती क्षेत्र के भीमनगर बाजार आया जाया करते थे.

बॉर्डर खुलने के कारण स्थानीय भीमनगर बाजार में विशेष चहल पहल शुरू हो गयी है. मालूम हो कि भारत-नेपाल के बीच बेटी रोटी का संबंध रहा है. लेकिन बॉर्डर बंद रहने के कारण लोगों को शादी विवाह में शामिल होने से वंचित रहना पड़ रहा था.

दुकानदार अबधेश कुमार ने बताया कि 19 महीनों से बाजार पूरा मंदा पड़ा था. लेकिन शुक्रवार को नेपाल के भी ग्राहक आकर खरीदारी की. बॉर्डर खुलने के बाद साप्ताहिक हाट में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें