25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: इसी महीने से पीएम मोदी करेंगे यूपी में बैक टू बैक कार्यक्रम, सरकारी योजनाओं की करेंगे ‘बारिश’

UP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रदेशभर में इस महीने से ही बैक टू बैक कई कार्यक्रमों का शेड्यूल बनकर तैयार हो गया है. तय कार्यक्रमों के मुताबिक, 16 नवंबर से पीएम मोदी का यूपी दौरा चालू हो जाएगा.

Lucknow News : आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भाजपा सहित सभी दलों ने खास तैयारियां कर रखी हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रदेशभर में इस महीने से ही बैक टू बैक कई कार्यक्रमों का शेड्यूल बनकर तैयार हो गया है. तय कार्यक्रमों के मुताबिक, 16 नवंबर से पीएम मोदी का यूपी दौरा चालू हो जाएगा.

प्रदेश भाजपा के उच्च पदाधिकारियों के मुताबिक, करीब 45 दिन तक यूपी में उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास के कई कार्यक्रम होने हैं. साथ ही, जनसभाओं को संबोधित करने के लिए कई कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं. इस बीच प्रदेश की जनता को राज्य सरकार की तरफ से तोहफे भी दिए जाएंगे.

इसी क्रम में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे व काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर तथा कानपुर मेट्रो रेल जैसी परियोजनाओं की सौगात दी जाएगी. वहीं, गंगा एक्सप्रेसवे, जेवर एयरपोर्ट, फिल्म सिटी जैसे मेगा प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी जानी है.

पीएम मोदी के इन मेगा शो की शुरुआत 16 नवंबर को पूर्वाचल एक्सप्रेस वे के लोकार्पण से होगी. लखनऊ से गाजीपुर को सीधे जोड़ने वाला यह एक्सप्रेस वे करीब 341 किमी लंबा है. इस एक्सप्रेस वे का पीएम ने तीन साल पहले जुलाई 2018 में शिलान्यास किया था. यह लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ तथा गाजीपुर से होकर निकलेगा. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूर्वी और पश्चिमी यूपीं को जोड़ेगा. एक्सप्रेस वे लखनऊ के चांद सराय गांव से शुरू होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभालने के बाद गाजीपुर तक सिक्स लेन के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण शुरू करवाया था.

प्रधानमंत्री का आगामी 16 नवंबर को सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे जनता के लिए खोलने के बाद 19 नवंबर को झांसी आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है. यहां वह रानीलक्ष्मी बाई की 193वीं जयंती समारोह में शिरकत करेंगे. झांसी के से ऐतिहासिक किले परिसर में स प्रधानमंत्री की विशाल रैली की तैयारी है. वह यहां नल के जरिए जल योजना समेत कई विकास परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके अलावा डिफेंस कारीडोर सहित झांसी में निवेश न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद 20 नवंबर को प्रधानमंत्री लखनऊ में ऑल इंडिया कांफ्रेंस ऑफ डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस का उदघाटन गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिलकर करेंगे.

Also Read: नरेंद्र मोदी इस्राइल में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति, पीएम बेनेट ने खुद भारत के प्रधानमंत्री से कहा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें