28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोविड 19 के नए वेरिएंट ओमीक्रोन ने बढ़ाई टेंशन, अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों को लेकर SOP की होगी समीक्षा

COVID19 के नए वेरिएंट ओमीक्रोन ने भारत में भी टेंशन बढ़ा दिया है. पीएम इसे लेकर शीर्ष अधिकारियों की बैठक कर प्रोएक्टिव रहने के निर्देश दे चुके हैं. अब केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से राज्‍यों व केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश जारी कर वैक्सीनेशन कवरेज बढ़ाने और सघन निगरानी के लिए कहा है.

COVID19 New Omicron Variant कोविड 19 के नए वेरिएंट ओमीक्रोन ने भारत में भी टेंशन बढ़ा दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी इसे लेकर शीर्ष अधिकारियों की बैठक कर प्रोएक्टिव रहने के निर्देश दे चुके हैं. वहीं, अब केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से राज्‍यों व केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश जारी कर वैक्सीनेशन कवरेज बढ़ाने और सघन निगरानी के लिए कहा है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अंतरराष्‍ट्रीय यात्रियों, खासकर खतरे की सूची में शामिल देशों से आने वाले यात्रियों को लेकर SOP की समीक्षा करने की बात कही है.

भारत में सरकार ने कई अफ्रीकी देशों को खतरे की श्रेणी में डालते हुए वहां से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर सघन जांच के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से रविवार को भी ट्विटर पर जानकारी दी गई कि अंतरराष्‍ट्रीय यात्रियों, खासकर खतरे की श्रेणी के अंतर्गत आने वाले देशों से यहां आने वाले यात्रियों की जांच एवं उनकी निगरानी को लेकर एसओपी की समीक्षा की जाएगी.

बता दें कि केंद्र की ओर से ये नए दिशा-निर्देश कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर वैश्विक चिंताओं के बीच आया है, जिसे तेजी से संक्रमण फैलाने वाला बताया जा रहा है. कोरोना वायरस के इस नए वैरिएंट का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में 24 नवंबर को सामने आया. जिसके बाद दो द‍िनों के भीतर यह आसपास के कई देशों में फैल गया. अब तक अफ्रीकी मुल्‍कों के साथ-साथ ब्रिटेन, इजरायल, हॉन्‍गकॉन्‍ग में भी इसके मामले सामने आ चुके हैं, जिसे देखते हुए अमेरिका, ब्रिटेन, रूस सहित कई देशों ने अफ्रीकी मुल्‍कों से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

Also Read: अरविंद केजरीवाल ने वीडियो संदेश जारी कर महिलाओं से की अपील, गुरुद्वारा-मंदिर जाएं, तो मेरे लिए भी मांगे दुआ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें