28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM Modi in Mandi: मंडी में पीएम मोदी ने कहा – हिमाचल में 11000 करोड़ की परियोजना से बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

PM Modi in Mandi: प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मंडी का दौरा के दौरान 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली पनबिजली परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर एक रैली को संबोधित किया. यहां उन्होंने कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखने के अलावा एक पूर्ण पनबिजली परियोजना का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मंडी का दौरा के दौरान 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली पनबिजली परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

इस माैके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हिमाचल में सेवा और समृद्धि के लिए डबल इंजन की सरकार को समर्थन देने के लिए जनता को बधाई देने आया हूं. इन चार सालों में हमारी डबल इंजन की सरकार ने जनता को सुविधाएं दी. इन चार सालों में कोरोना के दौरान भी हमने चार एम्स दिए.

उन्होंने कहा कि आज यहां पर मंच पर आने से पहले मैं इन्वेस्टर्स मीट में शामिल हुआ, जिसमें एक प्रदर्शनी लगी है. उसे देखकर मन अभिभूत हो गया. इसमें हिमाचल प्रदेश के विकास को दिखाया गया है. आज ही यहां हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए 11000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत की गई है. इससे यहां के लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा.

सरकार चलाने के दो अलग अलग मॉडल

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे जो हेल्थ सेक्टर के लोग हैं, फ्रंटलाइन वर्कर हैं, वो पिछले दो साल से कोरोना से लड़ाई में देश की ताकत बने हुए हैं. इन्हें भी 10 जनवरी से प्री-कॉशन डोज देने का काम शुरू होगा. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आज देश में सरकार चलाने के दो अलग अलग मॉडल काम कर रहे हैं. एक मॉडल है – सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास…वहीं दूसरा मॉडल है – खुद का स्वार्थ, परिवार का स्वार्थ और विकास भी खुद के परिवार का है…हर देश में अलग-अलग विचारधाराएं होती हैं, लेकिन आज हमारे देश के लोग स्पष्ट तौर पर दो विचारधाराओं को देख रहे हैं..एक विचारधारा विलंब की है और दूसरी विकास की… विलंब की विचारधारा वालों ने पहाड़ों पर रहने वाले लोगों की कभी परवाह नहीं की…

मोदी का हेलिकॉप्टर करीब 11:30 बजे कांगणीधार हेलीपैड पर उतरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर करीब 11:30 बजे कांगणीधार हेलीपैड पर उतरा. उनके यहां पहुंचते ही वातावरण वाद्ययंत्रों से गूंज उठा. मुख्यममंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर जमीन से आसमान तक कड़े सुरक्षा प्रबंध नजर आ रहा है. 2,000 से अधिक पुलिस अधिकारी और कर्मचारी तैनात प्रशासन ने तैनात किये हैं.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा

मंच से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे प्रदेश में आते हैं तो ऐसा लगता है कि कोई अपना आया है. अपने होने का एहसास आपकी हर बात दिलाने का काम करती है. आज मंडी आते हुए रास्ते में पार्टी के पुराने साथियों का हाल प्रधानमंत्री ने पूछा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर बनाई गई कॉफी टेबल बुक का लोकापर्ण किया.

आगे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में 1 लाख 16 हजार लोगों का इलाज आयुष्मान कार्ड के माध्यम से मुफ्त में किया गया. हिमकेयर योजना में 2 लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों को मुफ्त में इलाज मिला. उन्होंने कहा कि गृहिणी सुविधा योजना के तहत हिमाचल में 3 लाख 23 हजार परिवारों को एलपीजी गैस देने का काम सरकार की ओर से किया गया. पीएम आवास योजना के अंर्तगत हिमाचल प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्र में 4887 आवास और शहरी क्षेत्रों में 4 हजार आवास बनाकर सरकार ने गरीबों को दिया.

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा

मंच से मंडी में भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश को बहुत कुछ दिया है. उनके नेतृत्व में राज्य में एम्स, पीजीआई और कई अस्पताल स्थापित किए गए हैं. आज मैं सीएम जयराम ठाकुर को सरकार के चार साल पूरे होने पर बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण करवाने का काम किया. सोमनाथ को भव्य रूप दिया; रामलला की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण करवाया…मोदी है तो मुमकिन है…

पारंपरिक वेशभूशा और वाद्य यंत्रों के साथ पहुंचे लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यहां पहुंचने पर लोगों में गजब का उत्साह नजर आ रहा है. यहां का मौसम साफ है. हजारों की संख्या में लोग प्रदेश सरकार के चार साल के जश्न के लिए छोटी काशी मंडी के पड्डल मैदान में पहुंचे हैं. पारंपरिक वेशभूशा और वाद्य यंत्रों के साथ पहुंचे लोगों में भी गजब का उत्साह नजर आ रहा है.

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट की शुरुआत

प्रधानमंत्री ने ‘हिमाचल प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट’ से लगभग 28,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत की जिसके माध्यम से क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें