27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Omicron news : दिल्ली में आज सामने आये 5,481 मामले, पाॅजिटिविटी रेट 8.37 प्रतिशत

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़े हैं और पाॅजिटिविटी रेट बढ़कर 8.37 प्रतिशत हो गया है. कल दिल्ली में कोरोना के चार हजार से अधिक मामले आये थे और पाॅजिटिविटी रेट 6.46 प्रतिशत था.

दिल्ली में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 5,481 मामले सामने आये हैं. साथ ही पाॅजिटिविटी रेट बढ़कर 8.37 प्रतिशत हो गया है. पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की मौत हुई है और 14,889 लोग स्वस्थ हुए हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़े हैं और पाॅजिटिविटी रेट बढ़कर 8.37 प्रतिशत हो गया है. कल दिल्ली में कोरोना के चार हजार से अधिक मामले आये थे और पाॅजिटिविटी रेट 6.46 प्रतिशत था. दो जनवरी को पाॅजिटिवटी रेट पांच से अधिक था और संक्रमितों की संख्या तीन हजार से अधिक थे जबकि एक जनवरी को केस तीन हजार के करीब आये थे.

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए आज दिल्ली में कई और पाबंदियां बढ़ा दी गयी हैं, जिनमें वीकेंड कर्फ्यू सबसे प्रमुख है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने आज बताया कि दिल्ली में आवश्यक सेवाओं के अलावा, सभी सरकारी अधिकारी घर से काम करेंगे. निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की अनुमति होगी.

डीडीएमए की आज हुई बैठक के बारे में उन्होंने बताया कि शनिवार और रविवार को कर्फ्यू रहेगा. लोगों से अनुरोध किया जाता है कि बेहद जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें. सरकार ने बसों और मेट्रो को पूरी क्षमता के साथ चलाने का फैसला किया है ताकि बस स्टाॅप और मेट्रो स्टेशन पर भीड़ घटे और कोरोना का खतरा घटे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि अधिकतर मरीजों में संक्रमण के लक्षण मामूली हैं या कोई लक्षण ही नहीं है और उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ रही है. सत्येंद्र जैन ने कहा है दिल्ली में संक्रमण बढ़ने की वजह कोरोना वायरस का ओमिक्राॅन वैरिएंट है.

Also Read: IIT खड़गपुर में कोरोना ब्लास्ट, छात्र-स्टाफ सहित 60 कोरोना संक्रमित, कैंपस क्लास स्थगित

सत्येंद्र जैन ने बताया कि सोमवार को दिल्ली में कोविड-19 के 4,099 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 6.46 प्रतिशत थी. वहीं, एक मरीज की मौत भी हुई थी. उन्होंने बताया कि मामले बढ़ गए हैं और मंगलवार को कोविड-19 के करीब 5,500 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 8.5 प्रतिशत दर्ज की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें