29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, बड़े हमले की फिराक में था एक करोड़ का इनामी नक्सली मिथिलेश सिंह का दस्ता

Jharkhand News: पुलिस नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही थी. इसी क्रम में बोकारो पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. पुलिस को भारी पड़ता देख रात के अंधेरे का लाभ उठाकर नक्सली भाग निकले. बताया जा रहा है कि एक करोड़ रुपये के इनामी नक्सली मिथिलेश सिंह के दस्ते से पुलिस की मुठभेड़ हुई है.

Jharkhand News: झारखंड के बोकारो जिला अंतर्गत चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के धम धर्वा और परसापानी के निकट‌ कुंबानाला‌ टुंगरी जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हो गयी थी. इसमें पुलिस की ओर से लगभग पांच सौ राउंड गोलियां चलायी गयी हैं. पुलिस नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही थी. इसी क्रम में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. पुलिस को भारी पड़ता देख रात के अंधेरे का लाभ उठाकर नक्सली भाग निकले. बताया जा रहा है कि एक करोड़ रुपये के इनामी नक्सली मिथिलेश सिंह के दस्ते से पुलिस की मुठभेड़ हुई है.

पुलिस ने की है नक्सलियों की घेराबंदी

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद चारों ओर से बोकारो पुलिस ने नक्सलियों की घेराबंदी कर दी है और सर्च अभियान चलाया जा रहा है. नक्सलियों और पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में जगुआर और जिला पुलिस के जवान शामिल थे. पुलिस सर्च अभियान का नेतृत्व बेरमो अनुमंडल के एसडीपीओ सतीष चन्द्र झा कर रहे थे.

Also Read: भाकपा माओवादी प्रतिरोध दिवस: 27 जनवरी को झारखंड बंद से पहले नक्सलियों की साजिश नाकाम, विस्फोटक बरामद
नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान

नक्सलियों के द्वारा मनाये जा रहे प्रतिरोध सप्ताह के अलावा गणतंत्र दिवस व 27 जनवरी को झारंखड-बिहार एक दिवसीय बंद की घोषणा को देखते हुये बोकारो के आरक्षी अधीक्षक चन्दन झा व सीआरपीएफ 26 बटालियन के कमाडेंट कमलेन्द्र कुमार सिंह के निर्देश पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इसमें बोकारो पुलिस, जगुआर और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे. इनके द्वारा उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

Also Read: Jharkhand News: HPCL के नये CMD डॉ पुष्प कुमार जोशी को कितना जानते हैं आप, जमशेदपुर के XLRI से है कनेक्शन
इनामी नक्सली मिथिलेश सिंह के दस्ते से मुठभेड़

पुलिस को सूचना मिली थी कि झुमरा, लुगु पहाड़ के तलहटी क्षेत्रों में एक करोड़ रुपये का इनामी नक्सली मिथिलेश सिंह का दस्ता जमा हुआ है, जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. इसी सूचना पर सर्च अभियान पर पुलिस रात में निकली और नक्सलियों से उनकी मुठभेड़ हो गयी. पुलिस को देखते ही मिथिलेश सिंह उर्फ दुर्योधन महतो उर्फ बड़का दा के दस्ते ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस बल ने भी ललकारते हुए जवाबी फायरिंग की.

Also Read: आरपीएन सिंह के इस्तीफे का झारखंड की सियासत पर क्या पड़ेगा असर, क्या बोले कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर

रिपोर्ट: नागेश्वर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें