32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Hijab Controversy: लड़कियों की खूबसूरती को छिपाने के लिए ‘पर्दे’ का उपयोग, कांग्रेस विधायक का बेतुका बयान

Hijab Controversy: कांग्रेस विधायक ने कहा था कि मुस्लिमों में हिजाब ‘‘पर्दा'' की तरह है और यह सदियों पुरानी परंपरा है. उन्होंने दावा किया था कि जब लड़कियां बड़ी होती हैं तो उनकी खूबसूरती को छिपाने के लिए उन्हें ‘पर्दे' में रखा जाता है.

Karnataka Hijab Controversy : कर्नाटक के कांग्रेस विधायक जमीर अहमद ने हिजाब को लेकर एक विवादित बयान दिया जिसपर पार्टी की प्रतिक्रिया आई है. कांग्रेस ने अपने विधायक जमीर अहमद की हिजाब को लेकर की गई टिप्पणी को खारिज करने का काम किया है. आपको बता दें कि विधायक ने कहा था कि मुस्लिमों में युवा लड़कियों की खूबसूरती दूसरों को नहीं दिखाने के लिए हिजाब की पुरानी परंपरा है.

कांग्रेस की प्रतिक्रिया

हिजाब विवाद पर कांग्रेस के महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आधुनिक भारत में ऐसी ‘‘प्रतिगामी सोच” के लिए कोई स्थान नहीं है. यहां चर्चा कर दें कि कांग्रेस विधायक की इस टिप्पणी के बाद भाजपा हमलावर हो गई है. सुरजेवाला ने कहा है कि आधुनिक भारत में और हमारे समाज में महिलाओं के लिए ऐसी संकुचित और प्रतिगामी सोच के लिए कोई स्थान नहीं है जैसा कि कर्नाटक के कांग्रेस नेता ने व्यक्त किया है.

क्‍या कहा भाजपा ने

भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. भाजपा ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में चामराजपेट से विधायक जमीर अहमद ने यह दावा करके कि बुर्का नहीं पहनने वाली महिलाएं दुष्कर्म को न्योता देती हैं, इस अपराध की गंभीरता को कम करने का प्रयास किया है.

Also Read: Karnataka Hijab Row: अब कर्नाटक के मांड्या में हिजाब को लेकर बवाल, शिक्षकों से उलझे अभिभावक, जमकर हुई बहस
क्‍या कहा था कांग्रेस विधायक ने

कांग्रेस विधायक ने कहा था कि मुस्लिमों में हिजाब ‘‘पर्दा” की तरह है और यह सदियों पुरानी परंपरा है. उन्होंने दावा किया था कि जब लड़कियां बड़ी होती हैं तो उनकी खूबसूरती को छिपाने के लिए उन्हें ‘पर्दे’ में रखा जाता है. भारत में दुष्कर्म की दर सबसे अधिक है, क्योंकि यहां की महिलाओं में ‘‘पर्दा’ करने की प्रथा नहीं है. हालांकि कांग्रेस ने इस बयान से किनारा कर लिया है.

हिजाब उतरवाने पर हुई बहस

इधर कर्नाटक में हिजाब विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. ताजा मामला मांड्या के एक स्कूल का है. जहां, स्कूल के बाहर अभिभावक और शिक्षक के बीच हिजाब को लेकर जमकर बहस हुई. खबर है कि, छात्राओं को स्कूल में प्रवेश से पहले हिजाब उतारने के लिए कहा गया. जिसका छात्राओं ने विरोध किया.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें